राजस्थान

rajasthan

ग्रामीण क्षेत्रों में जागे सरपंच, अब लोगों को जागरूक करने के साथ करवा रहे सैनिटाइजेशन

By

Published : May 15, 2021, 5:37 PM IST

कोरोना की दूसरी लहर ने शहरों के बाद अब गांवों में भी पांव पसारने शुरू कर दिए हैं. गांवों में संक्रमण तेजी से फैलने लगा तब कहीं सरपंचों की नींद टूटी और अब वे क्षेत्र में सैनिटाइजेशन कराने के साथ लोगों को जागरूक करने में जुटे हैं.

कोरोना संक्रमण,  गांवों में कोरोना, Sarpanch aware,  Corona infection, Sanitization and Mask Distribution, Bassi Jaipur News
कोरोना संक्रमण, गांवों में कोरोना, Sarpanch aware, Corona infection, Sanitization and Mask Distribution, Bassi Jaipur News

बस्सी (जयपुर).कोरोना संक्रमण अब शहरों के साथ ही गांवों में भी पांव पसारने लगा है. बड़ी संख्या में गांवों में भी पॉजिटिव केस सामने आ रहे हैं. ऐसे में अब गांवों के सरपंचों की नींद टूटी है और अपने क्षेत्र में लोगों को जागरूक करने के साथ सैनिटाइजेशन कार्य भी करवा रहे हैं. गांवों में प्रचार वाहन के माध्यम से लोगों को कोरोना के खतरे के बारे में जागरूक कर रहे हैं.

बीते एक दो दिन से गांवों में सरपंचों ने जागरूकता अभियान शुरू किया है. जयपुर जिले के बस्सी तहसील की ग्राम पंचायत भटेरी में ग्राम पंचायत की ओर से सोडीएम हाईपो क्लोराइड का छिड़काव कराया गया. गांव कानेटी व पीलारामा व गढोली में भी लोगों को कोरोना के प्रति जागरूक किया गया.

पढ़ें:COVID-19 : प्रदेश के 17 जिलों में वेंटिलेटर्स बेड हुए फुल, जानें कहां कितने खाली बचे हैं ऑक्सीजन बेड और ICU

शुक्रवार 14 मई 2021 को गांव मैडी व बिबाडया ढाणी लाम्बा ढाणी व प्रेमपुरा व SC कालोनी व कानपुरिया में सैनिटाइजेशन और मास्क वितरण भी किया गया. शनिवार को 15 मई को भटेरी में सैनिटाइजेश किया गया. संरपच बेदराज बैरवा गाड़ी में माइक सेट लगाकर लोगों को जागरूक किया.

सरपंच बेदराज बैरवा भटेरी ने लोगों को बताया कि राजस्थान में 10 मई से 24 मई तक लॉकडाउन लगा हुआ है. कोरोना गाइडलाइन की पालना करें, व सभी लोग अपने अपने घरों में सुरक्षित रहें. समय-समय पर सैनिटाइजर और मास्क का प्रयोग करें व 2 गज की दूरी बनाए रखें.

संक्रमण काल में सेवा की ओर बढ़ते युवा

टोंक में कोरोना संक्रमण तेजी से फैला है. ऐसे में युवा वर्ग लोगों की सहायता के लिए आगे आया है. शनिवार को टोंक शहर के घण्टाघर चौराहे पर बीजेपी की जिला इकाई ने लोगों को आयुवेर्दिक काढ़ा पिलाया. शहर भाजपा अध्यक्ष राजेन्द्र पराना, ओबीसी जिला संयोजक राजेन्द्र उर्फ बबलू टेंकर,भाजपा पार्षद बादल साहू, भवानी सैनी समेत भाजपा कार्यकर्ताओं ने स्टॉल लगाकर पुलिस कर्मी, चिकित्सा कर्मी व सब्जी बेचने वालों को कोरोना से बचाव के लिए अचूक काढ़ा पिलाया. इस दौरान सड़क से गुजरने वाले लोगों को सरकारी गाइडलाइन पालन का संदेश दिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details