राजस्थान

rajasthan

सफाई कर्मचारियों के 13 हजार 184 पदों पर संशोधित भर्ती विज्ञप्ति जारी, वाल्मीकि समाज को दी गई प्राथमिकता

By

Published : Jun 9, 2023, 7:44 PM IST

Updated : Jun 9, 2023, 10:22 PM IST

स्वायत्त शासन विभाग की ओर से सफाई कर्मचारियों के 13 हजार 184 पदों पर (Revised recruitment release issued) संशोधित भर्ती विज्ञप्ति जारी कर दी गई है.

Revised recruitment release issued
Revised recruitment release issued

सफाई कर्मचारियों के 13 हजार 184 पदों पर संशोधित भर्ती विज्ञप्ति जारी.

जयपुर. स्वायत्त शासन विभाग की ओर से शुक्रवार को सफाई कर्मचारियों के 13 हजार 184 रिक्त पदों पर संशोधित भर्ती विज्ञप्ति जारी की गई. प्रदेश की 176 नगरीय निकायों में होने वाली इस भर्ती चयन में वाल्मीकि समाज को प्राथमिकता देने का जिक्र किया गया है. सफाई कर्मचारियों की सबसे ज्यादा 3 हजार 670 पद पर भर्ती ग्रेटर नगर निगम में होगी. भर्ती विज्ञप्ति जारी होने के साथ ही सफाई श्रमिक संघ की ओर से सरकार को धन्यवाद भी ज्ञापित किया गया. वहीं जल्द 12 हजार 328 पदों पर एक भर्ती विज्ञप्ति और जारी की जाएगी. राज्य सरकार की ओर से प्रदेश के विभिन्न नगरीय निकायों में सफाई कर्मचारियों के 30 हजार पदों पर भर्ती की घोषणा की गई थी. इनमें से फिलहाल 13 हजार 184 रिक्त पदों पर भर्ती विज्ञप्ति जारी की गई है.

19 जुलाई तक कर सकेंगे ऑनलाइन आवेदनःइस सीधी भर्ती के लिए इच्छुक और योग्य अभ्यर्थी 20 जून से 19 जुलाई तक ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे. आवेदकों के लिए जन आधार कार्ड अनिवार्य होगा. इसके अलावा अभ्यर्थी राजस्थान का मूल निवासी हो, अभ्यर्थी को प्रदेश की किसी भी नगरीय निकाय, केंद्र और राज्य के किसी भी विभाग, स्वायत्तशासी संस्था, अर्ध सरकारी संस्था में संवेदक या फिर प्लेसमेंट एजेंसी के जरिए सफाई कार्य करने का 1 साल का अनुभव प्रमाण पत्र होना अनिवार्य होगा. सफाई कर्मचारियों के चयन के लिए निकाय स्तर पर गठित चयन समिति की ओर से साक्षात्कार और प्रैक्टिकल एग्जाम लिया जाएगा. वहीं भर्ती विज्ञप्ति में एक बिंदु जोड़ते हुए वाल्मीकि समाज को चयन में प्राथमिकता देने का प्रावधान रखा गया है.

इसे भी पढ़ें - सफाई कर्मचारी भर्ती : सीएम बोले- अब इंटरव्यू के साथ प्रैक्टिकल भी, कर्मचारियों ने कही ये बड़ी बात

सफाई कर्मचारियों के पद के लिए योग्यता, आवेदन प्रक्रिया, आवेदन शुल्क, रिक्त पदों की संख्या, निकायवार पदों का विवरण और विस्तृत गाइडलाइन स्वायत्त शासन विभाग की ऑफिशल वेबसाइट पर भी उपलब्ध कराया गया है. इस भर्ती में न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम 40 वर्ष निर्धारित की गई है.

Last Updated :Jun 9, 2023, 10:22 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details