राजस्थान

rajasthan

Ramprasad Meena Suicide Case: मृतक के परिवार का रो-रोकर बुरा हाल, बच्चों ने कहा- हमारा सहारा छीन लिया

By

Published : Apr 18, 2023, 11:33 PM IST

जयपुर में रामप्रसाद मीणा आत्महत्या मामले में मंत्री महेश जोशी पर गंभीर आरोप लगाए गए हैं. वहीं दूसरी तरफ मृतक के परिवार का रो-रोकर बुरा हाल है. परिवार न्याय की मांग कर रहा है.

Ramprasad Meena Suicide Case
मृतक के परिवार का रो-रोकर बुरा हाल, बच्चों ने कहा- हमारा सहारा छीन लिया

मृतक रामप्रसाद मीणा के परिवार को बुरा हाल, मांगा न्याय

जयपुर. राजधानी में चांदी की टकसाल स्थित काले हनुमान मंदिर के पास रामप्रसाद मीणा के सुसाइड करने के बाद से ही उनके परिवारजनों का रो-रो कर बुरा हाल है. रामप्रसाद मीणा अपने परिवार में अकेले ही कमाने वाले थे. उनके जाने के बाद परिवार पर संकट खड़ा हो गया है.

मृतक रामप्रसाद मीणा के घर में उनकी पत्नी, दो बेटियां, एक बेटा, बूढ़े माता-पिता, भाई समेत कुल 11 सदस्य हैं. मृतक रामप्रसाद मीणा के बेटे अभिषेक मीणा ने बताया कि हमारे पास जमीन का पट्टा भी था, लेकिन फिर भी हमें मकान नहीं बनाने दिया गया. फरियाद लेकर जगह-जगह पर गए, लेकिन कहीं पर भी सुनवाई नहीं हुई. मंत्री महेश जोशी के घर जाकर पैरों में गिड़गिड़ाने पर भी उन्होंने कोई एक्शन नहीं लिया. परेशान होकर पापा हार मान गए और उन्होंने सुसाइड कर लिया. हमें न्याय चाहिए.

पढ़ेंःरामप्रसाद मीणा सुसाइड मामला : परिजनों के साथ धरने पर बैठे किरोड़ी लाल मीणा, बोले- मंत्री ने भू माफियाओं का साथ दिया

रामप्रसाद की बेटी ने बताया कि पापा को बहुत ज्यादा टॉर्चर किया गया था. इसलिए उन्होंने सुसाइड कर लिया, यह सुसाइड नहीं, उनका मर्डर हुआ है. वे सुसाइड जैसा कदम उठाने वाले इंसान नहीं थे. दादा ने जिंदगी भर की पूरी कमाई इस जमीन पर लगा दी थी. इस जमीन के लिए पापा मर गए और अब हमें यही जमीन चाहिए, जमीन पर छत भी चाहिए. भावुक होते हुए बेटी ने कहा कि अब हमें पढ़ाने-लिखाने वाला भी कोई नहीं है.

पढ़ेंःरामप्रसाद मीणा आत्महत्या मामलाः एक भी आरोप साबित हुआ, तो करूंगा उच्चतम नैतिक मूल्यों की पालनाः जोशी

बेटी ने बताया कि परिवार का पालन करना भी मुश्किल हो गया है. हमें सरकारी नौकरी चाहिए. पापा को टॉर्चर करने वालों को फांसी की सजा होनी चाहिए. जल्द सभी को गिरफ्तार करके सजा दिलवाई जाए. मंत्री महेश जोशी को भी गिरफ्तार किया जाए. या तो हमारे पापा को जिंदा करो या फिर इस घर से 11 लाशें और लेकर जाओ. हमारे परिवार का सहारा छीन लिया गया है. पापा ने मरने से पहले वीडियो में कहा था कि डॉ किरोडी लाल मीणा हमारे परिवार को न्याय दिलाएंगे.

पढ़ेंःRamprasad Meena Suicide Case: पीड़ित परिवार के पास बन रही होटल के अवैध निर्माण के खिलाफ निगम की ध्वस्तीकरण की कार्रवाई

मृतक रामप्रसाद मीणा के भाई ने कहा कि हम मंत्री महेश जोशी से मिलने गए थे. उस दौरान हमारे साथ दुर्व्यवहार किया गया. कैमरे की रिकॉर्डिंग चेक करवाई जाए. हमें ठोकर मार कर बाहर निकाल दिया गया और दूसरे पक्ष को अंदर बैठा कर बात की गई. बिना वजह सुसाइड कोई नहीं करता. हद से ज्यादा टॉर्चर किया गया, इसलिए भाई राम प्रसाद मीणा ने सुसाइड किया. थाने में गए तो वहां पर भी महेश जोशी ने दूसरे पक्ष को सपोर्ट किया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details