राजस्थान

rajasthan

सांसद किरोड़ी लाल मीणा की हालत स्थिर, अस्पताल पहुंचे कई मंत्री, परिवार ने लगाया ये आरोप

By

Published : Mar 13, 2023, 12:54 PM IST

राज्यसभा सांसद किरोड़ी लाल मीणा शनिवार को पुलिस हिरासत में लिए जाने के बाद से ही जयपुर के सवाई मानसिंह अस्पताल में भर्ती हैं. डॉक्टरों के मुताबिक उनकी हालत स्थिर है.

Rajya sabha MP kirodi lal meena health
Rajya sabha MP kirodi lal meena health

जयपुर. राज्यसभा सांसद किरोड़ी लाल मीणा शनिवार को पुलिस हिरासत में लिए जाने के बाद से जयपुर के सवाई मानसिंह अस्पताल में भर्ती हैं. सांसद मीणा का इलाज कर रहे डॉक्टर ने बताया कि उनकी हालत स्थिर बनी हुई है. उधर, सांसद के परिजनों का कहना है कि उनकी सेहत में फिलहाल कोई सुधार नहीं आया है. उन्हें अभी भी चक्कर आने के साथ-साथ उल्टी की भी हो रही है. साथ ही उनके शरीर के बाएं हिस्से में भी कमजोरी महसूस हो रही है.

परिजन शुरुआत से ही सवाई मानसिंह अर्थात एसएमएस, अस्पताल के इलाज से असंतुष्ट हैं. साथ ही सांसद मीणा को दिल्ली रेफर किए जाने की लगातार मांग कर रहे हैं. अब तक सांसद की दो बार MRI करवाई गई है. इसके अलावा CT- हेड, CT-स्पाइन, CT-चेस्ट, MR एंजियोग्राफी भी करवाई गई है. अस्पताल के अधीक्षक डॉक्टर अचल शर्मा के निर्देशन में मेडिकल बोर्ड ने बारीकी से उनके सभी रिपोर्टों का बारीकी से अध्ययन किया था. डॉक्टरों के मुताबिक सांसद मीणा की हालत फिलहाल स्थिर है. हालांकि, उनकी गर्दन के पीछे के हिस्से में हल्की की सूजन की शिकायत है. जिसके कारण डॉक्टरों ने सांसद को दी सर्वाइकल कॉलर बांधने की सलाह दी है. फिलहाल, चिकित्सक रिस्क बेस्ड ट्रीटमेंट पर फोकस कर रहे हैं.

पर्यटन मंत्री विश्वेंद्र सिंह ने जाना हाल :सवाई मानसिंह अस्पताल में भर्ती सांसद मीणा से मुलाकात के लिए सोमवार को पर्यटन मंत्री विश्वेंद्र सिंह भी पहुंचे. मंत्री ने अस्पताल में एडमिट किरोड़ी लाल की सेहत की जानकारी ली. सांसद किरोड़ी लाल से आज मिलने वालों की लिस्ट में टोडाभीम से कांग्रेस विधायक पृथ्वी राज मीणा भी अस्पताल पहुंचे. उन्होंने SMS हॉस्पिटल पहुंचकर सांसद डॉ. किरोड़ी लाल मीणा से मुलाकात कर उनके जल्द स्वस्थ होने की कामना की.

पढ़ें:किरोड़ी लाल मीणा से मिलने पहुंचे खाचरियावास, बोले- पुलिस का कॉलर पकड़ना गलत, होनी चाहिए कार्रवाई

गौरतलब है कि इससे पहले प्रदेश सरकार के मंत्री और विधायकों समेत करीब एक दर्जन कांग्रेस नेताओं ने अस्पताल जाकर किरोड़ी लाल मीणा से मुलाकात की है. इनमें पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट समर्थक नेताओं में मंत्री मुरारी लल मीणा, विधायक चाकसू, एमएलए वेद प्रकाश सोलंकी, लाखन सिंह, गजराज खटाना, नमो नारायण मीणा ने भी सांसद मीणा से मुलाकात कर उनका हालचाल जाना. वहीं, खाद्य मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास, सीकर सांसद सुमेधानंद, भाजपा नेता ओम प्रकाश माथुर भाजपा के प्रदेश प्रभारी अरुण सिंह समेत अन्य कई नेता अस्पताल जाकर किरोड़ी लाल की सेहत का हाल-चाल जान चुके हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details