राजस्थान

rajasthan

राजस्थान में पहलवानों का समर्थन: पूनिया निकालेंगी पैदल मार्च, ये बोले बेनीवाल

By

Published : May 4, 2023, 10:26 AM IST

Updated : May 4, 2023, 10:37 AM IST

दिल्ली में प्रदर्शन कर रही महिला पहलवानों के सपोर्ट में अब राजस्थान खेल परिषद की अध्यक्ष कृष्णा पूनिया (Wrestlers Protest in Delhi) भी आ गई हैं. पहलवानों के समर्थन में पूनिया आज जयपुर में पैदल मार्च निकालेंगी.

Krishna Poonia will start Foot march in Jaipur
जयपुर में कृष्णा पूनिया करेंगी पैदल मार्च

जयपुर में कृष्णा पूनिया करेंगी पैदल मार्च

जयपुर. राजस्थान के भी कई नेता दिल्ली के जंतर-मंतर पर धरने में बैठी महिला पहलवानों के समर्थन में आ गए हैं. पहलवानों के सपोर्ट में पद्मश्री सम्मानित, ओलंपिक खिलाड़ी और राजस्थान खेल परिषद की अध्यक्ष कृष्णा पूनिया गुरुवार को जयपुर में पैदल मार्च निकालेंगी. यह मार्च राजस्थान यूनिवर्सिटी के मुख्य द्वार से शुरू होगा और गांधी सर्किल तक जाएगा. दावा किया जा रहा है कि इस पैदल मार्च में प्रदेशभर के 400 से ज्यादा पुरुष और महिला खिलाड़ी भाग लेंगे और दिल्ली में धरने पर बैठे पहलवानों के समर्थन में आवाज बुलंद करेंगे.

बेनीवाल ने की कार्रवाई की मांग : नागौर सांसद और राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के अध्यक्ष हनुमान बेनीवाल ने भी दिल्ली में धरना दे रही महिला पहलवानों के समर्थन में आवाज बुलंद की है. बुधवार रात पुलिस के साथ हुए टकराव के मामले में बेनीवाल ने तीखे तेवर दिखाते हुए गृह मंत्री अमित शाह से सवाल किया. बेनीवाल ने कहा कि दिल्ली पुलिस के जिन अधिकारियों और पुलिसकर्मियों ने जंतर-मंतर पर धरना दे रहीं पहलवानों के साथ बदसलूकी की है, उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जाए.

पढ़ें. Wrestlers Protest: पीटी उषा को विनेश फोगाट का जवाब- अगर हम सड़क पर बैठे हैं तो हमारी भी कुछ मजबूरी है

गुरुवार को नागौर संसदीय क्षेत्र के खिंयाला में तेजाजी की मूर्ति के प्राण प्रतिष्ठा समारोह में शामिल हुए बेनीवाल ने कहा कि खिलाड़ियों के इस अपमान को हम कभी भुला नहीं सकते. उन्होंने केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि यह नहीं भूलना चाहिए कि किसानों ने पहले भी आपकी सरकार को झुकाया था और अब भी झुकना जानते हैं. बेनीवाल ने इस मामले में आरोपी के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए सुप्रीम कोर्ट से दखल देने की मांग की है. उन्होंने कहा कि देश का किसान भी इन बेटियों के साथ हुई बदसलूकी को बर्दाश्त नहीं करेगा. अगर जरूरत पड़ी तो वे पहलवानों के समर्थन में दिल्ली कूच करेंगे.

पहलवानों और पुलिस के बीच झड़प :बता दें किबुधवार रात जंतर-मंतर पर धरना दे रहे पहलवानों और दिल्ली पुलिस के बीच टकराव हुआ था. इसमें पहलवान विनेश के भाई के सिर में चोट भी आई है. इस दौरान महिला पहलवानों ने पुलिस पर बदसलूकी का आरोप लगाया है.

Last Updated : May 4, 2023, 10:37 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details