राजस्थान

rajasthan

सेकंड ग्रेड पेपर लीक प्रकरण में फरार आरोपी पर एक लाख का इनाम घोषित

By

Published : Mar 17, 2023, 8:40 AM IST

राजस्थान पुलिस ने पेपर लीक प्रकरण के आरोपी व प्रिंसिपल शेर सिंह मीणा को पकड़ने का अपना अभियान तेज कर दिया है. पुलिस ने आरोपी की तस्वीर पब्लिक करते हुए उस पर एक लाख रुपए इनाम की भी घोषणा कर दी है.

पेपर लीक मामले में फरार आरोपी शेर सिंह मीणा की तस्वीर
पेपर लीक मामले में फरार आरोपी शेर सिंह मीणा की तस्वीर

जयपुर.राजस्थान पुलिस ने सेकेंड ग्रेड पेपर लीक प्रकरण में फरार आरोपी पर एक लाख का इनाम घोषित किया है. पेपर लीक मामले में फरार आरोपी अनिल उर्फ शेर सिंह मीणा पर इनाम की घोषणा की है. राजस्थान पुलिस के पुलिस महानिदेशक अर्थात डीजीपी उमेश मिश्रा ने आरोपी पर एक लाख रुपये का इनाम घोषित किया है.

फरार आरोपी शेर सिंह मीणा पेशे से प्रधानाचार्य था. आबूरोड स्थित स्कूल में प्रिंसिपल के पद पर आसीन था. शेर सिंह पर पेपरलीक का मुख्य आरोपी भूपेंद्र सारण को 40 लाख में पेपर बेचने का आरोप है. मास्टरमाइंड भूपेंद्र सारण ने पुलिस की पूछताछ में आरोपी शेर सिंह मीणा का ही नाम बताया है. शेर सिंह मीणा से 40 लाख रुपए में पेपर खरीदने की पुलिस को जानकारी मिली थी.

शेर सिंह मीणा मूलत जयपुर जिले के चौमूं का रहने वाला और सरूपगंज आबूरोड में प्रधानाचार्य के पद पर कार्यरत था. पेपर लीक प्रकरण के मास्टरमाइंड भूपेंद्र सारण को पेपर मीणा ने ही बेचा था. राजस्थान पुलिस ने कई टीमें बनाकर शेर सिंह मीणा की गिरफ्तारी के लिए लगातार दबिश दे रही है. परंतु सारे प्रयास अब तक फेल सावित हुई. इसी से आजिज होकर पुलिस ने आरोपी शेर सिंह का फोटो जारी कर आम जनता से भी सहयोग की अपील की है. साथ ही लोगों को भरोसा दिलाया है कि आरोपी के बारे में जानकारी देने वाले की पहचान गोपनीय रखी जाएगी.

पढ़ें Third Grade Teacher Recruitment Case: पेपर लीक मामले के आरोपियों की जमानत खारिज, अभ्यर्थियों सहित कुल 26 याचिकाएं रद्द

डीजीपी उमेश मिश्रा के मुताबिक आरपीएससी की ओर से आयोजित सेकंड ग्रेड के सामान्य ज्ञान के प्रथम प्रश्न पत्र को परीक्षा से पूर्व लीक करने वालों के खिलाफ दर्ज प्रकरण में आरोपी अनिल मीणा उर्फ शेर सिंह मीणा पिता गोपाल मीणा की गिरफ्तारी पर एक लाख रुपये का इनाम दिया जाएगा. बता दें कि शेर सिंह मीणा प्रदेश की राजधानी जयपुर जिले के चोमुं का रहने वाला है. वर्तमान में जयपुर ग्रामीण हाल भावरी स्वरूपगंज आबूरोड में प्रधानाचार्य के पद पर है. आरोपी पेपर लीक प्रकरण उजागर होने के बाद से ही फरार चल रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details