राजस्थान

rajasthan

NEWS TODAY: आज की बड़ी सुर्खियां, जिन पर रहेंगी सबकी निगाहें

By

Published : May 15, 2022, 7:04 AM IST

NEWS TODAY
आज की बड़ी सुर्खियां, जिन पर रहेंगी सबकी निगाहें

राजस्थान और देश भर में आज क्या रहेंगी सुर्खियां, किन मुद्दों पर होगी सियासत, कहां होंगे बड़े बदलाव, न्यूज़ टूडे में जानिए वो खबरें, जिन पर रहेंगी सबकी निगाहें...

उदयपुर में कांग्रेस का नव संकल्प शिविर का अंतिम दिन आज

उदयपुर में कांग्रेस का नव संकल्प शिविर का अंतिम दिन आज

उदयपुर में कांग्रेस पार्टी के तीन दिवसीय नव संकल्प शिविर का आज आखिरी दिन है. सोनिया गांधी और राहुल गांधी के संबोधन के साथ इसका समापन होगा.

Rajasthan Weather Update: हीट वेव को लेकर रेड, ऑरेंज और येलो अलर्ट

हीट वेव को लेकर रेड, ऑरेंज और येलो अलर्ट

राजस्थान में आज गर्मी चरम पर होगी. इसे देखते हुए 4 जिलों में रेड, 13 में ऑरेंज और 6 में येलो अलर्ट जारी किया गया है.

राजस्थान कांस्टेबल परीक्षा आज

राजस्थान कांस्टेबल परीक्षा आज

13 तारीख से शुरू हुई Rajasthan Constable Exam 2022 आज भी जारी रहेगी. 16 तारीख यानी सोमवार को इसका समापन होगा.आज इसका तीसरा दिन है.

आज दिल्ली-जयपुर हाइवे पर सफर मुश्किल

आज दिल्ली-जयपुर हाइवे पर सफर मुश्किल

अहीर रेजिमेंट बनाने की मांग को लेकर धरने पर बैठे लोगों की ओर से रविवार सुबह अहीर रेजिमेंट अधिकार यात्रा निकाली जाएगी. यात्रा गुरुग्राम से निकाली जाएगी. इस दौरान ट्रैफिक पुलिस ने दिल्ली-जयपुर हाइवे पर डायवर्जन प्लान तैयार किया है. रविवार सुबह 7 बजे से ही डायवर्जन लागू कर दिया जाएगा. ऐसे में दिल्ली-जयपुर हाइवे पर सफर करने वाले लोगों को आज परेशानी होगी.

ज्ञानवापी विवाद: मस्जिद के कमरों का सर्वे आज

मस्जिद के कमरों का सर्वे आज

न्यायालय के आदेश पर शनिवार को वाराणसी स्थित ज्ञानवापी परिसर में सर्वे की कार्यवाही पूरी हो गई. सर्वे के दौरान एडवोकेट कमिश्नर अजय मिश्रा, विशाल सिंह और असिस्टेंट कमिश्नर अजय प्रताप मौजूद रहे. वाराणसी पुलिस कमिश्नर ए सतीश गणेश ने बताया कि सर्वे शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हो गया. ज्ञानवापी मस्जिद के ऊपर के कमरों का सर्वे रविवार को होगा.

तमिलनाडु के देवसहायम को आज मिलेगी संत की उपाधि

आज मिलेगी संत की उपाधि

ईसाई धर्म स्वीकार करने वाले भारत के एक शख्स को उसकी मौत के करीब 300 संत का दर्जा दिया जाएगा. ऐतिहासिक तौर पर राजा मार्तण्ड वर्मा की सेना में पदाधिकारी रहे तमिलनाडु के देवसहायम को रोम में पोप फ्रांसिस रविवार को तीन सदी के बाद संत की उपाधि देंगे.

राष्ट्रपति आज से कैरिबियाई देशों की यात्रा पर रवाना

राष्ट्रपति आज से कैरिबियाई देशों की यात्रा पर रवाना

राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद अपनी पत्नी सविता कोविंद के साथ जमैका और सेंट विंसेंट एंड ग्रेनेडाइंस (एसवीजी) की सात दिवसीय यात्रा पर आज रवाना हो गए हैं.

दिल्ली-एनसीआर में फिर बढ़े सीएनजी के दाम

दिल्ली-एनसीआर में फिर बढ़े सीएनजी के दाम

दिल्ली-एनसीआर में सीएनजी के दाम एक बार फिर बढ़ गए हैं. अब ग्राहकों को प्रति किलोग्राम 2 रुपये अधिक चुकाने होंगे। बढ़े हुए दाम आज यानी रविवार सवेरे 6 बजे से लागू होंगे। अब दिल्ली में सीएनजी 73.61 रुपये प्रति किलो मिलेगी.

कंगारू मदर केयर डे आज

कंगारू मदर केयर डे आज

मां के स्पर्श से ही बच्चे को नया जीवन मिल जाता है। ऐसा ही स्पर्श ‘कंगारू मदर केयर’ है.

IPL Match Preview: आज होंगे डबल हेडर मुकाबले

आज होंगे डबल हेडर मुकाबले

आईपीएल 2022 में रविवार यानी 15 मई को डबल हेडर मुकाबले खेले जाएंगे. पहला मुकाबला दोपहर 3:30 बजे से शुरू होगा, जो चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइटंस के बीच खेला जाएगा. वहीं, दूसरा मुकाबला शाम 7:30 बजे से शुरू होगा, इसमें लखनऊ सुपर जायंट्स और राजस्थान रॉयल्स की टीमें आमने-सामने होंगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details