राजस्थान

rajasthan

NEWS TODAY में आज की बड़ी सुर्खियां, जिन पर रहेंगी सबकी निगाहें

By

Published : Dec 12, 2022, 6:58 AM IST

राजस्थान और देश भर में आज क्या रहेंगी सुर्खियां, किन मुद्दों पर होगी सियासत, कहां होंगे बड़े बदलाव, न्यूज़ टूडे (NEWS TODAY) में जानिए वो खबरें, जिन पर रहेंगी सबकी निगाहें.

Rajasthan news today
NEWS TODAY

भारत जोड़ो यात्रा

राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा आज बूंदी के तेजाजी महाराज मंदिर से शुरू होगी. इस यात्रा में आज राहुल गांधी के साथ 5000 से ज्यादा महिलाएं एक साथ चलेंगी. साथ ही यात्रा में प्रियंका गांधी वाड्रा भी शामिल होंगी.

भारत जोड़ो यात्रा

स्टूडेंट पुलिस कैडेट योजना को लेकर बैठक

स्टूडेंट पुलिस कैडेट योजना को लेकर आज 11 बजे बैठक होगी. प्रमुख सचिव गृह की अध्यक्षता में कमेटी की बैठक होगी. पुलिस आधुनिकीकरण योजना के तहत एसपीसी शुरू होनी है. प्रशासनिक सुधार विभाग ने 29 नवम्बर 2018 को कमेटी गठित की थी.

स्टूडेंट पुलिस कैडेट योजना को लेकर बैठक

गुजरात सीएम का शपथ ग्रहण समारोह

आज एक बार फिर से भूपेंद्र पटेल गुजरात के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. शपथ ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित कई राज्यों के मुख्यमंत्री सहित भाजपा के वरिष्ठ पदाधिकारी मौजूद रहेंगे. यह शपथ ग्रहण कार्यक्रम गुजरात सचिवालय, गांधीनगर में आयोजित होगा.

गुजरात सीएम का शपथ ग्रहण समारोह

शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे धामी

उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी आज गुजरात में भूपेंद्र पटेल के शपथ ग्रहण में शामिल होंगे. गौरतलब है कि भाजपा के शानदार जीत के बाद आज भूपेंद्र पटेल एक बार फिर से सीएम पद की शपथ लेंगे. इस शपथ ग्रहण कार्यक्रम में पीएम मोदी सहित कई राज्यों के सीएम भी शामिल होंगे.

शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे धामी

अंकिता हत्याकांड में नार्को टेस्ट पर सुनवाई

उत्तराखंड का चर्चित अंकिता हत्याकांड मामले में आरोपियों का नार्को टेस्ट को लेकर देहरादून कोर्ट में आज सुनवाई होगी. कोर्ट अगर नार्को टेस्ट की अनुमति देता है तो इस हत्याकांड में संलिप्त कई वीवीआई के नाम सामने आने की संभावना है.

अंकिता हत्याकांड में नार्को टेस्ट पर सुनवाई

शिवसेना चुनाव चिन्ह विवाद

शिवसेना के चुनाव चिन्ह विवाद पर आज चुनाव आयोग में सुनवाई होगी. आयोग ने पहली सुनवाई की तारीख 12 दिसंबर तय की थी. गौरतलब है कि आयोग ने अपने अंतरिम आदेश दिनांक 8.10.22 और 12.11.22 में 23.11.22 तक विवरण/दस्तावेज मांगे थेय आयोग ने दोनों पक्षों को 9.12.22 को शाम पांच बजे तक कोई और बयान/दस्तावेज जमा करने का भी निर्देश दिया है.

शिवसेना चुनाव चिन्ह विवाद

ABOUT THE AUTHOR

...view details