राजस्थान

rajasthan

Rajasthan New CM : भजनलाल शर्मा का राजतिलक 15 दिसंबर को, जानिए कौन-कौन सी शख्सियत बनेंगी ऐतिहासिक पल की गवाह

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Dec 14, 2023, 8:56 AM IST

Updated : Dec 14, 2023, 10:21 AM IST

Bhajanlal Sharma Oath Ceremony, राजस्थान के नए मुख्यमंत्री के रूप में भजनलाल शर्मा 15 दिसंबर को शपथ लेंगे. इस शपथ ग्रहण कार्यक्रम को भव्य बनाने के लिए आम जनता को भी सम्मिलित होने का आह्वान किया गया है. 'आपणो अग्रणी राजस्थान' के नाम से विज्ञापन के जरिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भजनलाल शर्मा की तस्वीर के साथ आमंत्रण भेजे जा रहे हैं.

Bhajanlal Sharma Oath Ceremony
सीएम घोषणा के दौरान की तस्वीर...

जयपुर. राजस्थान के नए मुख्यमंत्री के शपथ ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शामिल होंगे. 15 दिसंबर को जयपुर में यह कार्यक्रम भव्य अंदाज में आयोजित होगा. कार्यक्रम की तैयारियों को लेकर मुख्य सचिव उषा शर्मा ने बुधवार देर शाम बाद बैठक ली. इस दौरान उच्चाधिकारियों से सुरक्षा, यातायात, चिकित्सा सफाई व्यवस्था को लेकर निर्देश दिए गए. मुख्य सचिव ने यातायात सुचारू रखने, आम जनजीवन प्रभावित न हो यह ध्यान रखने के निर्देश भी दिए हैं.

इस बीच अधिकारियों ने अपने-अपने विभाग से सम्बन्धी तैयारियों के बारे में मुख्य सचिव को अवगत कराया. सीएस ने प्रधानमंत्री की यात्रा के दौरान कड़ी सुरक्षा-व्यवस्था करने के निर्देश दिए. उन्होंने प्रधानमंत्री के आवागमन के रूट प्लान, आपातकालीन चिकित्सा व्यवस्था, फायर फाइटिंग सिस्टम को लेकर भी निर्देश दिए. मुख्य सचिव ने सभी सम्बंधित अधिकारिय को जिम्मेदारियों को पूरी गंभीरता से निभाने और आपसी समन्वय से सभी माकूल व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने के निर्देश दिए.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भजनलाल शर्मा की तस्वीर

पढ़ें :15 दिसंबर को अपने जन्मदिन पर नए मुख्यमंत्री की शपथ लेंगे भजनलाल शर्मा, अल्बर्ट हॉल के बाहर होगा भव्य समारोह

यह शख्सियत होंगी शामिल : भजनलाल शर्मा के शपथ ग्रहण समारोह में 6 बीजेपी शासित राज्यों के सीएम, 1 राज्य के डिप्टी सीएम, 9 केंद्रीय मंत्री शामिल होंगे. समारोह में आने वाले मुख्यमंत्रियों में UP सीएम योगी आदित्यनाथ, असम सीएम हिमंता बिस्वा, गोवा सीएम प्रमोद सावंत, हरियाणा सीएम मनोहरलाल, मध्यप्रदेश के सीएम मोहन यादव और छत्तीसगढ़ सीएम विष्णुदेव साय के नाम शामिल हैं. इसी तरह महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस भी कार्यक्रम में शामिल होंगे. इस भव्य आयोजन में बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा, केंद्रीय मंत्री अमित शाह, राजनाथ सिंह, गजेंद्र सिंह शेखावत, अर्जुन मेघवाल, नितिन गडकरी, मनसुख मांडविया, रामदास आठवले, कैलाश चौधरी, बिसेश्वर तुड्डू सहित प्रदेश प्रभारी अरुण सिंह शामिल होंगे.

अतिथियों के नाम...

2 दिन रामनिवास बाग में नो एंट्री :अशोक गहलोत और सचिन पायलट की शपथ ग्रहण समारोह के बाद अब प्रदेश के नए मुख्यमंत्री का शपथ ग्रहण समारोह भी अल्बर्ट हॉल पर होगा. रामनिवास बाग में इस दौरान दो दिन तक तैयारी को लेकर नो एंट्री रहेगी. नए मुख्यमंत्री के शपथ ग्रहण समारोह की तैयारियों को लेकर गुरुवार सुबह 7 से शुक्रवार दोपहर 3 बजे तक तक रामनिवास बाग के अन्दर संचालित होने वाला यातायात बंद रहेगा.

Last Updated : Dec 14, 2023, 10:21 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details