राजस्थान

rajasthan

RLP की एक और सूची, 6 जगह प्रत्याशियों के नामों की घोषणा

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Nov 3, 2023, 7:43 AM IST

Updated : Nov 3, 2023, 8:13 AM IST

RLP Fourth List, राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी ने राजस्थान विधान चुनाव को लेकर एक और सूची जारी की है, जिसमें 6 जगह प्रत्याशियों के नामों की घोषणा की गई है. देखिए कहां से किसे मिला टिकट...

RLP Fourth List
RLP Fourth List

जयपुर. राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी ने गुरुवार देर रात को पार्टी प्रत्याशियों की एक और सूची जारी की है. इस सूची में RLP की ओर से 6 प्रत्याशियों के नाम जारी कर दिए गए हैं. पार्टी ने आधिकारिक सोशल मीडिया हैंडल एक्स पर इस सूची को जारी किया.

इस लिस्ट में कपासन से आनंदी राम खटीक को टिकट दिया गया है. वहीं, आसींद से धनराज गुर्जर, खाजूवाला से जयप्रकाश बांगड़वा, लूणकरणसर से शिवदान मेघवाल, बीकानेर पूर्व से मनोज बिश्नोई और बीकानेर पश्चिम से मजीद खोखर को RLP का प्रत्याशी बनाया गया है.

पढ़ें :RLP की तीसरी और छोटी लिस्ट, लेकिन भाजपा के लिए बड़ा धमाका

हनुमान बेनीवाल ने किया पोस्ट : आरएलपी के संयोजक हनुमान बेनीवाल ने अपने सोशल मीडिया पर पार्टी की चौथी लिस्ट के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि आरएलपी परिवार सभी उम्मीदवारों को हार्दिक शुभकामनाएं देता है. बेनीवाल ने कहा कि पार्टी की चुनाव समिति ने चौथी लिस्ट के लिए 6 नाम पर आपसी सहमति दी है. गौरतलब है कि राजस्थान में चंद्रशेखर की पार्टी आजाद समाज काशीराम ने आरएलपी से गठबंधन किया हुआ है. दोनों दल प्रदेश की सभी 200 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ने का दावा कर रहे हैं.

उम्मेदाराम आज भरेंगे पर्चा : RLP प्रत्याशी उम्मेदाराम बेनीवाल आज दिनांक 03 नवंबर 2023 को राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी और आजाद समाज पार्टी के संयुक्त प्रत्याशी के तौर पर बायतू विधानसभा क्षेत्र से अपना नामांकन दाखिल करेंगे. गौरतलब है कि कांग्रेस ने बायतू से वरिष्ठ नेता और पूर्व मंत्री हरीश चौधरी को अपना प्रत्याशी बनाया हुआ है. हरीश चौधरी यहां से वर्तमान विधायक भी हैं. वहीं, भाजपा ने बालाराम मूंढ़ को टिकट दी है. ऐसे में बायतु में त्रिकोणीय मुकाबले की उम्मीद की जा रही है.

बीकानेर की चार सीटों पर प्रत्याशी घोषित : RLP की चौथी सूची में 6 प्रत्याशियों में से बीकानेर जिले की चार विधानसभा सीटों पर प्रत्याशी घोषित किए गए हैं. लूणकरणसर से शिवदान मेघवाल, खाजूवाला से जयप्रकाश बांगड़वा, बीकानेर पश्चिम से अब्दुल मजीद खोखर और बीकानेर पूर्व से एडवोकेट मनोज बिश्नोई को प्रत्याशी बनाया गया है.

दूसरी पार्टियों से आए लोगों को टिकट : बीकानेर जिले की सात में से एक विधानसभा सीट कोलायत पर आरएलपी पहले ही अपने उम्मीदवार की घोषणा कर चुकी है तो वहीं से 6 में से 4 प्रत्याशियों की घोषणा चौथी सूची में की गई है. बीकानेर पश्चिम विधानसभा से प्रत्याशी अब्दुल मजीद खोखर ने दो दिन पहले ही टिकट वितरण उपेक्षा को लेकर कांग्रेस से इस्तीफा दिया था तो वहीं बीकानेर पूर्व से निर्दलीय पार्षद मनोज बिश्नोई भी कांग्रेस से बीकानेर पूर्व से टिकट मांग रहे थे. लूणकरणसर से कुछ दिन पहले बसपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष और कुछ दिन पहले आरएलपी में शामिल हुए शिवदान मेघवाल को प्रत्याशी बनाया गया है तो वहीं खाजूवाला से जयप्रकाश बांगड़वा को टिकट दी गई है.

अब श्रीडूंगरगढ़ और नोखा पर नजर : आरएलपी में अब तक बीकानेर जिले की श्रीडूंगरगढ़ और नोखा विधानसभा सीट पर अपने प्रत्याशी घोषित नहीं किए हैं. श्रीडूंगरगढ़ विधानसभा पर कांग्रेस ने भी अभी तक अपने प्रत्याशी की घोषणा नहीं की है. ऐसे में माना जा रहा है कि एक बार कांग्रेस प्रत्याशी की घोषणा के बाद ही आरएलपी अपने प्रत्याशी की घोषणा इस सीट के लिए करेगी. नोखा में भी आरएलपी ने अभी तक पत्ते नहीं खोले हैं.

Last Updated : Nov 3, 2023, 8:13 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details