राजस्थान

rajasthan

Rajasthan Corona Update : बीते 3 दिन में प्रदेश में कोरोना संक्रमण से 3 लोगों की मौत

By

Published : May 26, 2023, 10:25 PM IST

राजस्थान में कोरोना के मामले तो घटे हैं, लेकिन पिछले तीन दिन में 3 लोगों की संक्रमण से मौत हो चुकी है. वहीं, शुक्रवार को 15 नए मरीज सामने (Three people died due to corona infection) आए हैं.

Rajasthan Corona Update
Rajasthan Corona Update

जयपुर. राजस्थान में कोरोना संक्रमण से बीते 3 दिन में 3 लोगों की मौत हुई. प्रदेश में संक्रमित मरीजों का आंकड़ा जरूर घटा है, लेकिन बुधवार, गुरुवार और शुक्रवार को हुई एक-एक व्यक्ति की मौत की वजह से चिकित्सा महकमे के अधिकारी कोरोना पर अभी भी निगरानी बरत रहे हैं.

राजस्थान में कोरोना संक्रमण कंट्रोल में है. हालांकि, कोरोना से होने वाली मौत पर लगाम नहीं लग पा रही है. 24 मई को बीकानेर में, 25 मई को टोंक और शुक्रवार को जोधपुर में कोरोना संक्रमित मरीज की मौत हो गई. डॉक्टर्स मौत की वजह कोरोना के साथ ही पुरानी गंभीर बीमारी को भी बता रहे हैं. यही वजह है कि कोरोना के लक्षण पाए जाने पर गंभीर रोग से पीड़ित मरीजों को एहतियात बरतने की हिदायत दी जा रही है.

इसे भी पढ़ें - Rajasthan Corona Update : प्रदेश में कोरोना के 22 नए पॉजिटिव केस, एक्टिव केस का आंकड़ा घटकर पहुंचा 335

उधर, चिकित्सा विभाग की ओर से शुक्रवार को जारी ऑफिशियल रिपोर्ट के अनुसार प्रदेश में 2583 सैंपल लिए गए. इनमें से 13 नए संक्रमित मरीज भी मिले. इनमें सर्वाधिक जयपुर में 6, उदयपुर में 4, इसके अलावा अजमेर में एक, जोधपुर में एक और राजसमंद में एक पॉजिटिव मरीज सामने आया. जबकि 18 मरीज कोरोना संक्रमण से रिकवर भी हुए. वहीं, प्रदेश में एक्टिव केस की संख्या घटकर 100 से भी कम रह गई है. वर्तमान में राजस्थान में 79 एक्टिव केस है. इनमें सर्वाधिक जयपुर में 26, उदयपुर में 16, इसके अलावा अजमेर में 4, अलवर में 2, बांसवाड़ा में 6, बारां में 1, भीलवाड़ा में 1, बीकानेर में 11, जोधपुर में 4, पाली में 5 और राजसमंद में 3 एक्टिव केस हैं.

जबकि बाड़मेर, भरतपुर, बूंदी, चित्तौड़गढ़, चूरू, दौसा, धौलपुर, डूंगरपुर, श्रीगंगानगर, हनुमानगढ़, जैसलमेर, जालौर, झालावाड़, झुंझुनू, करौली, कोटा, नागौर, प्रतापगढ़, सवाई माधोपुर, सीकर, सिरोही और टोंक में कोरोना का कोई मरीज नहीं है. यानी आधे से ज्यादा राजस्थान कोरोना संक्रमण से पूरी तरह मुक्त हो गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details