राजस्थान

rajasthan

Rajasthan Corona Update : प्रदेश में कोरोना का ग्राफ नीचे, 24 घंटे में 54 नए मरीज, सवाई माधोपुर में एक की मौत

By

Published : May 9, 2023, 10:54 PM IST

राजस्थान में कोरोना की स्थिति अब काबू हो चुकी (New Corona Cases in Rajasthan) है. मंगलवार को केवल 54 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज सामने आए हैं, जबकि सवाई माधोपुर में एक मरीज की मौत हो गई.

Covid 19 in Rajasthan
Covid 19 in Rajasthan

जयपुर.राजस्थान में कोरोना पॉजिटिव मरीजों का ग्राफ गिरने का दौर जारी है. मंगलवार को प्रदेश में 5085 सैंपल लिए गए, जिनमें से 54 नए पॉजिटिव मरीज सामने आए हैं. सवाई माधोपुर में एक व्यक्ति की कोरोना से मौत भी हुई है. प्रदेश के अन्य जिलों में स्थिति अब सामान्य की ओर बढ़ रही है. जयपुर को छोड़कर किसी भी जिले में नए संक्रमित मरीज का आंकड़ा दहाई के अंक को नहीं छुआ है.

चिकित्सा विभाग की ओर से जारी की गई ऑफिशियल रिपोर्ट के अनुसार मंगलवार को 54 नए पॉजिटिव मरीज मिले. इनमें सर्वाधिक जयपुर में 11 पॉजिटिव मरीज सामने आए. इसके अलावा अलवर में 1, भरतपुर में 2, बीकानेर में 1, दौसा में 4, धौलपुर में 3, श्रीगंगानगर में 1, हनुमानगढ़ में 1, जैसलमेर में 2, जोधपुर में 6, नागौर में 8, पाली में 3, प्रतापगढ़ में 2, सवाई माधोपुर में 1, सीकर में 5, टोंक में 2 और उदयपुर में 1 पॉजिटिव मरीज मिला. सवाई माधोपुर में कोरोना से संक्रमित एक मरीज की मौत भी हुई है. संक्रमित मरीजों में से मंगलवार को 177 रिकवर हुए हैं. इसके चलते अब प्रदेश में एक्टिव केस की संख्या घट कर 844 रह गई है. इनमें सर्वाधिक जयपुर में 191 और जोधपुर में 134 कोरोना के एक्टिव केस हैं.

पढ़ें. Explainer : Covid-19 अब सार्वजनिक स्वास्थ्य चिंता का विषय नहीं, जानिए WHO ने क्या बताई वजह?

प्रदेश के चिकित्सा एवं स्वास्थ्य सचिव डॉ. पृथ्वी ने प्रदेश में कोरोना वैक्सीनेशन के साथ-साथ मिजल रूबेला टीकाकरण अभियान की भी जानकारी ली. साथ ही 28 मई से आयोजित होने वाले उप राष्ट्रीय पोलियो अभियान को लेकर स्वास्थ्य कार्मिकों की जिम्मेदारी सुनिश्चित करने के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए. आपको बता दें कि इस अभियान के दौरान प्रदेश के 24 जिलों में 56 हजार 21 बूथ लगाए जाएंगे. साथ ही 85 हजार 708 टीम बनाकर 86.91 लाख बच्चों को पोलियो की खुराक पिलाई जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details