राजस्थान

rajasthan

प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय पर झंडारोहण कर डोटासरा बोले- जनप्रतिनिधियों को भी बोलने से रोका जाना लोकतंत्र पर सबसे बड़ा खतरा

By

Published : Aug 15, 2023, 9:31 AM IST

आज 77 वे स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर राजस्थान कांग्रेस मुख्यालय पर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने झंडारोहण किया.

dotasara unfurls tricolor at PCC office Jaipur
डोटासरा ने किया प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय पर झंडारोहण

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा

जयपुर. स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर आज राजस्थान कांग्रेस मुख्यालय पर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने तिरंगा फहराया. इस दौरान उन्होंने अपनी बात रखते हुए कहा कि देश को सशक्त बनाए रखने, भाईचारा कायम रखने और संविधान के मुताबिक देश को मजबूती देने के लिए कांग्रेस काम कर रही है. उन्होंने कहा कि जिस तरह से देश में लोगों के बोलने के अधिकार और काम करने के अधिकार की स्वतंत्रता पर हमले हो रहे हैं, वह हमारे देश के लोकतंत्र के लिए चिंताजनक है.

इस दौरान उन्होंने राहुल गांधी की संसद सदस्यता की बहाली पर भी अपनी बात रखते हुए कहा कि राहुल गांधी को भले ही षड्यंत्र से संसद से बाहर किया गया. परंतु हमारा संविधान, न्यायपालिका इतनी सशक्त, मजबूत और पारदर्शी है कि राहुल गांधी को न्याय मिला और लोकसभा में बोलने का अधिकार मिला. उन्होंने कहा कि लोकतंत्र को कमजोर करने, लोगों को डराने और नफरत फैलाने के एजेंडे के खिलाफ कांग्रेस पार्टी एकजुट है.

पढ़ेंIndependence Day 2023 : ध्वजारोहण की 76 सालों से चली आ रही यह परंपरा, रात 12 बजे फहराता है तिरंगा

प्रदेश अध्यक्ष डोटासरा ने कहा कि राजस्थान में सरकार जिस तरीके से गरीब को गणेश मानकर कम कर रही है, उन योजनाओं को राजस्थान में कांग्रेस पार्टी अंतिम छोर तक लेकर जाएगी. डोटासरा ने कहा कि हमारे लोकतंत्र के लिए यह सबसे बड़ा खतरा यह बन गया है कि अब जनप्रतिनिधियों को डराया धमकाया जा रहा है. उनके बोलने और काम करने की आजादी पर खतरा हो गया है. इसलिए हम सभी लोगों का दायित्व है कि कैसे देश को मजबूत करें. इस दौरान प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में प्रदेश अध्यक्ष डोटासरा ने स्वतंत्रता सेनानी शोभाराम को सम्मानित भी किया.

पढ़ें मुख्यमंत्री ने सीएम आवास पर किया झंडारोहण, प्रदेशवासियों को दी स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं

TAGGED:

ABOUT THE AUTHOR

...view details