राजस्थान

rajasthan

दिल्ली में रक्षा मंत्री से मिले CM भजनलाल, दीया कुमारी और प्रेमचंद बैरवा भी रहे साथ, ये है कार्यक्रम

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Dec 17, 2023, 6:30 PM IST

राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने दिल्ली में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से शिष्टाचार भेंट की. सीएम भजनलाल ने रक्षामंत्री राजनाथ सिंह से भी मुलाकात की है. इस दौरान उप मुख्यमंत्री दीया कुमारी और डॉ. प्रेमचंद बैरवा भी उनके साथ रहे. सीएम का दिल्ली में अन्य नेताओं से भी मिलने का कार्यक्रम है. मुलाकात के दौरान राजस्थान में मंत्रिमंडल के गठन पर चर्चा होने की संभावना है.

Rajasthan CM Bhajanlal Sharma in Delhi
Rajasthan CM Bhajanlal Sharma in Delhi

जयपुर/नई दिल्ली. राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा रविवार को विशेष विमान से दिल्ली पहुंचे. यहां उन्होंने रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात की. इस दौरान उप मुख्यमंत्री दीया कुमारी और डॉ. प्रेमचंद बैरवा भी उनके साथ रहे. सीएम का दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से भी मुलाकात का कार्यक्रम है. मुख्यमंत्री और उप मुख्यमंत्रियों की केंद्रीय नेताओं से मुलाकात के दौरान राजस्थान के नए मंत्रिमंडल गठन को लेकर भी विचार-विमर्श होगा. ऐसे में संभावना जताई जा रही है कि एक-दो दिन में मंत्रिमंडल को लेकर स्थिति साफ हो जाएगी.

शपथ लेने के बाद मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा, दीया कुमारी और डॉ. प्रेमचंद बैरवा का यह पहला दिल्ली दौरा है. उनका दिल्ली जाने का यह कार्यक्रम अचानक बना है. ऐसे में मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर भी अटकलें शुरू हो गई हैं. दिल्ली जाने से पहले सीएम भजनलाल ने शनिवार को राज्यपाल कलराज मिश्र से भी मुलाकात की थी. बताया जा रहा है कि भजनलाल शर्मा के मंत्रिमंडल में 10 कैबिनेट मंत्री और पांच राज्य मंत्री बनाए जा सकते हैं. इसे लेकर पार्टी के शीर्ष नेतृत्व से मंथन होगा. मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा का सोमवार को दोपहर बाद जयपुर लौटने का कार्यक्रम है. ऐसे में संभावना जताई जा रही है कि सोमवार या मंगलवार को मंत्रिमंडल का विस्तार किया जा सकता है. इसके साथ ही मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से भी शिष्टाचार भेंट की.

राष्ट्रपति और रक्षा मंत्री से की मुलाकात

पढे़ं. नई सरकार में खुली सियासी नियुक्तियों की राह, गहलोत के शासन में हुई बोर्ड-निगम व आयोग में नियुक्तियां समाप्त

एयरपोर्ट पर आईएएस शुभ्रा सिंह ने किया स्वागत :मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा और उप मुख्यमंत्री दीया कुमारी और डॉ. प्रेमचंद बैरवा आज जयपुर से विशेष विमान से दिल्ली के लिए रवाना हुए. दिल्ली हवाई अड्डे पर चीफ रेजिडेंट कमिश्नर (आईएएस अधिकारी) शुभ्रा सिंह ने उनका स्वागत किया और गुलदस्ता भेंट किया. अब उनका पार्टी के कई वरिष्ठ नेताओं से मिलने का भी कार्यक्रम है.

जयपुर आते ही लेंगे अधिकारियों की बैठक :मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा का सोमवार दोपहर बाद जयपुर लौटने का कार्यक्रम है. इसके बाद वे शाम को 5 बजे सभी विभागों के अतिरिक्त मुख्य सचिव, प्रमुख सचिव और सचिवों की बैठक लेंगे. सचिवालय के कॉन्फ्रेंस हॉल में होने वाली इस बैठक में मुख्य सचिव उषा शर्मा भी शामिल होंगी.

प्लेन में ही निपटाई जरूरी फाइल्स :दरअसल, भजनलाल शर्मा विशेष विमान से दिल्ली गए हैं. उन्होंने अपना एक फोटो भी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर शेयर किया है, जिसमें वे प्लेन में फाइल्स पढ़ते दिख रहे हैं. बताया जा रहा है कि इस हवाई यात्रा के दौरान उन्होंने करीब आधा दर्जन जरूरी फाइल्स पढ़ी और उनका निस्तारण किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details