राजस्थान

rajasthan

सीएम गहलोत और पायलट संग मुस्कुराते हुए खड़गे निवास से निकले केसी वेणुगोपाल, कहा- एक साथ लड़ेंगे चुनाव

By

Published : May 29, 2023, 9:56 PM IST

Updated : May 29, 2023, 11:08 PM IST

राहुल गांधी और मल्लिकार्जुन खड़गे ने दिल्ली में राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत और पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट (Gehlot VS Pilot) को एक टेबल पर बैठाकर मीटिंग की. इसके बाद कांग्रेस संगठन महामंत्री केसी वेणुगोपाल दोनों नेताओं को लेकर खड़गे निवास से बाहर निकले और मीडिया से मुखातिब हुए.

Congress High Command Meeting in Delhi
दिल्ली में हाईकमान की बैठक

पायलट-गहलोत को एक साथ लेकर बाहर आए संगठन महामंत्री केसी वेणुगोपाल

दिल्ली/जयपुर.नई दिल्ली में राजस्थान के पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट और मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के साथ सोमवार को कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के आवास पर राहुल गांधी की मौजूदगी में बैठक हुई. इसमें दोनों नेताओं ने मिलकर चुनाव लड़ने पर सहमति जताई है. करीब 4 घंटे के मंथन के बाद कांग्रेस के संगठन महामंत्री केसी वेणुगोपाल, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और सचिन पायलट को साथ लेकर मल्लिकार्जुन खड़गे के आवास के बाहर आए और मीडिया के सामने कहा कि यह फैसला किया गया है कि सचिन पायलट और अशोक गहलोत राजस्थान में मिलकर चुनाव लड़ेंगे.

बैठक में ये रहे शामिल

आलाकमान पर छोड़ा निर्णय केसी वेणुगोपाल ने कहा कि राजस्थान कांग्रेस का मजबूत राज्य है. सचिन पायलट और अशोक गहलोत मिलकर सहमति दे चुके हैं कि जो भी आलाकमान दोनों नेताओं के लिए तय करेगा उसे वह मानेंगे. पायलट की भूमिका को लेकर भी वेणुगोपाल ने साफ कर दिया कि आगे के निर्णय दोनों नेताओं ने आलाकमान पर छोड़ दिया है.

पढ़ें. सचिन पायलट से सुलह के फार्मूले पर सीएम अशोक गहलोत का तंज, कहा- किसी को मनाने के लिए हाईकमान नहीं करेगा पद ऑफर

बॉडी लैंग्वेज अभी भी जुदा-जुदा :सचिन पायलट और अशोक गहलोत को अपने साथ लेकर आए संगठन महामंत्री केसी वेणुगोपाल ने यह साफ कर दिया कि दोनों नेताओं ने कांग्रेस आलाकमान पर आगे का निर्णय छोड़ते हुए साथ मिलकर चुनाव में जाने का निर्णय लिया है. हालांकि यह बात न तो अशोक गहलोत ने कही न ही सचिन पायलट ने. वहीं, इस बार केसी वेणुगोपाल के साथ दोनों नेताओं ने हाथ भी खड़े नहीं किए, न ही केसी वेणुगोपाल ने ऐसी कोई कोशिश की. मतलब साफ है कि भले ही अभी दोनों नेताओं के बीच मतभेद दूर होने की बात कही जा रही हो, लेकिन मनभेद दूर हुआ या नहीं यह आने वाले दिन बताएंगे.

Last Updated :May 29, 2023, 11:08 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details