राजस्थान

rajasthan

Rajasthan assembly Election 2023: मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने भाजपा को लिया आड़े हाथ, केंद्रीय एजेंसियों के राज्य में दखल पर दागे सवाल

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Oct 29, 2023, 8:02 PM IST

राजस्थान में विधानसभा चुनाव को लेकर सियासी पारा हाई है. रविवार को मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास बीजेपी पर आक्रमक मूड में नजर आए. उन्होंने बीजेपी पर आरोप लगाते हुए कहा कि बीजेपी केवल इलेक्शन मैनेजमेंट से चुनाव जीतना चाहती है.

Rajasthan assembly Election 2023
राजस्थान विधानसभा चुनाव

प्रताप का बीजेपी पर प्रहार

जयपुर.राज्य के खाद्य व नागरिक आपूर्ति मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास रविवार को अपने आवास पर मीडियाकर्मियों से मुखातिब हुए. इस दौरान उन्होंने भारतीय जनता पार्टी पर जमकर निशाना साधा. खाचरियावास ने कहा कि चुनावी साल में केंद्रीय मंत्रियों और बीजेपी के नेताओं का प्रदेश दौरा लगातार जारी है, लेकिन अब तक बीजेपी के किसी भी नेता ने यह साफ नहीं किया कि वो जनता को क्या देना चाहते हैं. साथ ही उन्होंने सुझाव दिया कि बीजेपी के नेताओं को कांग्रेस को गालियां देने की जगह अपने एजेंडे को बताना चाहिए. उन्होंने कहा कि बीजेपी केवल इलेक्शन मैनेजमेंट से चुनाव जीतना चाहती है, लेकिन राजस्थान की जनता इनकी मंशा को भलीभांति समझ चुकी हैं.

केंद्रीय एजेंसियों की कार्रवाई पर जताई नाराजगी : प्रताप सिंह ने कहा कि चुनाव आयोग को अब यह तय करना चाहिए कि जहां चुनाव घोषित हो उस राज्य में जांच एजेंसी चाहे राज्य की हो या फिर केंद्र की, उनकी कार्रवाई पर रोक लगानी चाहिए. राज्य की एजेंसियों पर तो आचार संहिता का प्रभाव है, लेकिन केंद्रीय एजेंसियां भला इससे कैसे मुक्त हो सकती हैं. उन्होंने आगे कहा कि जब चुनाव में राज्य के अधिकार समाप्त हो जाते हैं तो फिर केंद्र की भी शक्तियों पर रोक लगनी चाहिए. मंत्री ने राजस्थान और छत्तीसगढ़ में केंद्रीय एजेंसियों की हालिया कार्रवाई का जिक्र करते हुए मांग की, कि केंद्र सरकार भी चुनाव के दौरान चुनाव आयोग के अधीन होना चाहिए.

पढ़ें: IT Raid in Rajasthan : गहलोत के मंत्री उदयलाल आंजना के ठिकानों पर दूसरे दिन भी कार्रवाई, कंपनी से जुड़े कई अधिकारियों से पूछताछ

चीफ सेक्रेटरी को हटाने की मांग पर बोले खाचरियावास : बीते दिनों भारतीय जनता पार्टी की ओर से चीफ सेक्रेटरी को हटाने की मांग पर मंत्री प्रताप सिंह ने कहा कि उन्हें हैरानी हुई थी कि वे ऐसा क्यों कर रहे हैं. प्रताप सिंह ने आगे चिरंजीवी योजना को चालू रखने के लेकर भी अपनी बातें रखी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details