राजस्थान

rajasthan

Rajasthan Assembly election 2023: महेश जोशी और प्रताप सिंह खाचरियावास का टेम्पल रन, भगवान से मांगा आशीर्वाद

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Oct 25, 2023, 6:39 PM IST

राजस्थान विधानसभा चुनाव 2023 में कांग्रेस और बीजेपी में आगे रहने की होड़ शुरू हो चुकी है. सॉफ्ट हिन्दुत्व की लाइन पर कांग्रेस नेता भगवान की शरण में पहुंच रहे हैं. इसी के तहत महेश जोशी और प्रताप सिंह खाचरियावास मंदिर में पहुंचे.

Soft Hindutva line by Congress in Rajasthan
प्रताप सिंह खाचरियावास का टेम्पल रन

जयपुर.राजस्थान में कांग्रेस पार्टी हिंदुत्व के मुद्दे पर भाजपा से पिछड़ना नहीं चाहती है. यही कारण है कि चुनाव प्रचार के लिए अब तक तीन दौरे कर चुकी प्रियंका गांधी अपने भाषण की शुरुआत ही नहीं, बल्कि अंत में भी स्थानीय देवी-देवताओं के जयकारे लगाती दिखाई दे रही हैं. साफ है कि कांग्रेस ने अब डिसाइड कर लिया है कि वह भाजपा के हिंदुत्व का जवाब अपने सॉफ्ट हिंदुत्व के जरिए देती दिखाई देगी. इसी के तहत हवामहल से विधायक महेश जोशी और सिविल लाइंस से विधायक प्रताप सिंह खाचरियावास ने धर्म स्थलों पर माथा टेका है.

जयपुर के हवामहल से विधायक महेश जोशी गोवर्धन परिक्रमा करते दिखाई दिए. जोशी का कांग्रेस की दोनों लिस्टों में अब तक नाम नहीं आया है. कहा जा रहा है कि जोशी गोवर्धन की परिक्रमा इसलिए कर रहे हैं ताकि उनका टिकट फाइनल हो सके. बताया जाता है कि महेश जोशी, शांति धारीवाल और धर्मेंद्र राठौड़ का टिकट इसलिए रूका हुआ है क्योंंकि 25 सितंबर को हुए विधायकों के इस्तीफा प्रकरण से कांग्रेस आलाकमान नाराज है.

पढ़ें:Exclusive: भाजपाई मुझसे ज्यादा हिंदुत्व नहीं जानते, कल्ला ने दी खुली चुनौती- करें मुझसे धर्म पर बहस

ऐसे में महेश जोशी अब भगवान के सहारे दिखाई दे रहे हैं, तो वहीं दूसरी ओर मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास को टिकट तो मिल चुका है. लेकिन खुदको भगवान राम का वंशज बताने वाले प्रताप सिंह खाचरियावास भाजपा के खास निशाने पर हैं. यही कारण है कि भाजपा उनके सामने कोई मजबूत प्रत्याशी उतारने का मानस बना रही है. ऐसे में प्रताप सिंह खाचरियावास भी आज भगवान गोविंद देव के मंदिर अपने समर्थकों के साथ करीब 8 किलोमीटर पैदल चलकर पहुंचे. चाहे कारण टिकट की मंशा हो या फिर जीत की आस, जयपुर के दोनों प्रमुख नेता भगवान की शरण में पदयात्रा करते दिखाई दे रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details