राजस्थान

rajasthan

रेलवे परिवहन निरीक्षक ओमप्रकाश शर्मा गिरफ्तार, पांच हजार की रिश्वत मांगने का आरोप

By

Published : May 9, 2023, 10:33 AM IST

सीबीआई ने बांदीकुई में रेलवे अधिकारी के आवास पर कार्रवाई कर उसे गिरफ्तार किया है. रेलवे के परिवहन निरीक्षक ओमप्रकाश शर्मा को पॉइंटमेन से रिश्वत मांगने के मामले में सीबीआई ने गिरफ्तार किया है.

Etv Bharat
Etv Bharat

जयपुर.सीबीआई जयपुर की टीम ने दौसा जिले के बांदीकुई में कार्रवाई की है. पांच हजार रुपए रिश्वत मांगने के आरोप में रेलवे के परिवहन निरीक्षक को सीबीआई ने गिरफ्तार किया है. इससे पहले टीम ने सोमवार को रातभर रेलवे के परिवहन निरीक्षक के आवास पर सघन तलाशी अभियान चलाया. इसके बाद मंगलवार सुबह उसे गिरफ्तार कर लिया. अब उसे जयपुर लाया गया है. यहां उसे कोर्ट में पेश किया जाएगा.

सीबीआई के सूत्रों के अनुसार, रेलवे के पॉइंटमेन चंदन प्रकाश बुंदेला के खिलाफ चार्जशीट जारी नहीं करने की एवज में रेलवे के परिवहन निरीक्षक ओमप्रकाश शर्मा ने पांच हजार रुपए की रिश्वत मांगी थी. उसने इसकी शिकायत सीबीआई के जयपुर ऑफिस में की. शिकायत के सत्यापन के बाद सीबीआई की एक टीम ने आशीष रस्तोगी के नेतृत्व में सोमवार रात को करीब 10 बजे बांदीकुई में परिवहन निरीक्षक ओमप्रकाश शर्मा के आवास पर पहुंची.

टीम ने पॉइंटमेन चंदन प्रकाश बुंदेला से ली गई रिश्वत की पांच हजार रुपए की राशि बरामद कर ली है. इसके साथ ही आवास पर रात भर सर्च की कार्रवाई जारी रही. इस कार्रवाई के दौरान मिले सबूतों के आधार पर सीबीआई ने सुबह रेलवे के परिवहन निरीक्षक ओमप्रकाश शर्मा को गिरफ्तार कर लिया है. अब उसे सीबीआई की टीम जयपुर लाई है. जहां कोर्ट में पेश किया जाएगा.

पढ़ें असम की निलंबित IAS सेवाली देवी शर्मा सहित 3 आरोपी अजमेर में गिरफ्तार, जानें पूरा मामला

तलाशी में मिले दस्तावेजों के आधार पर आगे जांच :रेलवे के परिवहन निरीक्षक ओमप्रकाश शर्मा के घर पर रात भर चली तलाशी के दौरान सीबीआई की टीम को कई अहम जानकारियां और दस्तावेज हाथ लगे हैं. अब सीबीआई उन जानकारियों और दस्तावेजों के आधार पर उसके खिलाफ आगे जांच करेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details