राजस्थान

rajasthan

चिरंजीवी योजना के लाभार्थी से मिलने अस्पताल पहुंचे राहुल गांधी, मेडिकल स्टूडेंट से किया संवाद

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Nov 22, 2023, 10:17 PM IST

राजस्थान के चुनावी रण में राजनीतिक दलों की ओर से प्रचार के अंतिम दौर में पूरी ताकत झोंक दी गई है. इस बीच बुधवार को कई चुनावी जनसभाओं को संबोधित करने के बाद कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी महात्मा गांधी अस्पताल पहुंचे. उन्होंने यहां चिरंजीवी योजना के लाभार्थियों से मुलाकात की.

Rahul Gandhi met the beneficiaries,  met the beneficiaries of Chiranjeevi Yojana
चिरंजीवी योजना के लाभार्थी से मिलने अस्पताल पहुंचे राहुल गांधी.

जयपुर.राजस्थान के चुनावी रण में कांग्रेस अपनी सात गारंटियों को मुद्दा बना रही है. इसके साथ ही चिरंजीवी योजना को भी पार्टी इस चुनाव में भुनाने में जुटी है. इसी के चलते कांग्रेस सांसद और पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी बुधवार को जयपुर के महात्मा गांधी अस्पताल पहुंचे. जहां चिरंजीवी योजना के लाभार्थियों से मुलाकात की. इस दौरान राहुल गांधी ने मेडिकल स्टूडेंट से भी संवाद किया.

इनमें से एक मरीज का आज महात्मा गांधी अस्पताल में ही चिरंजीवी योजना के तहत निःशुल्क लिवर ट्रांसप्लांट किया गया है. मुख्यमंत्री चिरंजीवी योजना के तहत 25 लाख रुपए तक के उपचार की सुविधा दी जा रही है. हालांकि, इस बार चुनावी घोषणा पत्र में कांग्रेस ने चिरंजीवी योजना के तहत उपचार की राशि को 25 लाख से बढ़ाकर 50 लाख रुपए करने का वादा किया गया है. हाल ही में राहुल गांधी ने भी अपने संबोधन में चिरंजीवी योजना के तहत उपचार की राशि को बढ़ाकर 50 लाख रुपए करने की बात कही थी.

पढ़ेंः राहुल गांधी बोले- सरकार बनने पर करवाएंगे जातिगत जनगणना, दो हिंदुस्तान हमें मंजूर नहीं

नदबई और गंगापुर सिटी में की सभाएंः इससे पहले राहुल गांधी ने नदबई (भरतपुर) और गंगापुर सिटी में चुनावी सभा को संबोधित किया. इन सभाओं में उन्होंने जातीय जनगणना के जरिए पिछड़ा वर्ग को आबादी के अनुपात में हक दिलाने की पुरजोर वकालत की. इसके साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह और अडानी पर निशाना साधा. इन सभाओं में भी राहुल गांधी ने कांग्रेस की सात गारंटियों और चिरंजीवी योजना पर फोकस किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details