राजस्थान

rajasthan

राहुल गांधी ने राजस्थान वासियों से कहा- राम-राम सा...नेताओं को पैगाम-धक्के ज्यादा खाए

By

Published : Dec 21, 2022, 2:28 PM IST

हरियाणा के नूह में राहुल गांधी ने एक सभा को (Rahul Gandhi in Haryana) संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने राजस्थान में भारत जोड़ो यात्रा (Bharat Jodo Yatra in Rajasthan) के दौरान बिताए गए दिनों को याद किया. राहुल गांधी ने राजस्थान में मिले अनुभव को शेयर करते हुए कहा, 'आज के दौर में नेताओं और जनता के बीच खाई बन गई है और यह बात सब पर लागू होती है.'

Bharat Jodo Yatra in rajasthan
हरियाणा पहुंची भारत जोड़ो यात्रा

हरियाणा पहुंची भारत जोड़ो यात्रा

जयपुर. राहुल गांधी ने राजस्थान में भारत जोड़ो यात्रा के तहत 17 दिन बिताए. यहां पर छोटे-बड़े हर कांग्रेसी नेताओं से मुलाकात की और उनकी बात सुनी. साथ ही आम लोगों से साथ भी वक्त बिताया. वहीं, अब भारत जोड़ो यात्रा हरियाणा (Bharat Jodo Yatra in Haryana) में प्रवेश कर चुकी है. अलवर जिले के बॉर्डर पर पड़ोसी राज्य के नूह में इस दौरान एक सभा आयोजित की गई. जहां राजस्थान में यात्रा को लेकर गुजारे वक्त पर राहुल गांधी ने आभार जताते हुए ट्वीट भी किया. इस दौरान उन्होंने राजस्थान की मीठी बोली का जिक्र किया, तो फौलादी जिगर का हवाला भी दिया.

कांग्रेस नेता का ट्वीट: राहुल गांधी ने लिखा, 'वीरों की भूमि म्हारा राजस्थान पर मिले अभूतपूर्व समर्थन के लिए मैं तहे दिल से राजस्थान के लोगों का आभार जताता हूं.' उन्होंने अपने अभिवादन में राजस्थान के लिए राम राम सा कहते हुए संबोधित भी किया और राहुल गांधी के इस ट्वीट को बाद में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भी रीट्वीट किया.

नेताओं के नाम पैगाम, भाषण कम दे: हरियाणा में फ्लाइट राजस्व सेरेमनी के दौरान राहुल गांधी (Rahul Gandhi in Haryana) ने राजस्थान में मिले अब तक के अनुभव पर जनसभा को संबोधित किया. सभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि हम भारत जोड़ो यात्रा का सफर सुबह 6 बजे शुरू करते हैं और दिन भर में 7 से 8 घंटे पैदल चलते हैं. राहुल गांधी ने सभी दलों की बात करते हुए कहा कि आज के दौर में नेताओं और जनता के बीच खाई बन गई है और यह बात सब पर लागू होती है.

ये भी पढ़ें: देश हित में रद्द की जाए भारत जोड़ो यात्रा, राहुल गांधी से मनसुख मंडाविया की अपील

जनता की बात सुनने की जरूरत: राहुल गांधी ने कहा कि आम तौर पर नेता सोचते हैं कि जनता की बात सुनने की जरूरत नहीं है और वह अपनी ही बात रखते हुए घंटों लंबे भाषण भी देते हैं. राहुल गांधी ने कहा कि हमने भारत जोड़ो यात्रा के जरिए इस प्रथा को बदलने की कोशिश की है. हम दिन भर लोगों के बीच बिताने के बाद 15 मिनट भाषण देते हैं. उन्होंने अपने इस कदम को देश की राजनीति के लिए विजन के रूप में पेश करने के बात कही.

बता दें कि स्पीच सभा के बाद हरियाणा में एक मंच पर फोटो खिंचवाने की होड़ के बीच राहुल गांधी का नाराजगी वाला वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. उप नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ ने भी ट्विटर पर इस वीडियो को शेयर करते हुए भारत जोड़ो यात्रा के मकसद पर ही सवाल खड़े किए थे. इस तस्वीर में राहुल गांधी अपने नजदीक एक नेता के सेल्फी लेने से नाराज होकर उनका हाथ झटकते हुए नजर आ रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details