राजस्थान

rajasthan

स्वीमिंग पूल में फायरिंग और अपहरण कर 2 करोड़ की फिरौती मांगने वालों को पुलिस ने दबोचा

By

Published : Jun 10, 2019, 9:03 PM IST

राजधानी में प्रताप नगर थाना पुलिस ने दो बड़ी कार्रवाई करते हुए स्वीमिंग पूल में फायरिंग और सेक्टर 16 में अपहरण कर फिरौती मांगने के एक मामले में बदमाशों को दबोचा है. इसके बाद पुलिस ने फायरिंग मामले में बदमाशों से देशी कट्टे और कारतूस बरामद किए. वहीं दो करोड़ की फिरौती मांगने वाले अपहरणकर्ता से कई और खुलासे भी हो सकते हैं.

स्वीमिंग पूल में फायरिंग और अपहरण कर 2 करोड़ की फिरौती मांगने वालों को पुलिस ने दबोचा

जयपुर.प्रताप नगर इलाके में स्विमिंग पूल में फायरिंग की घटना का पुलिस ने पर्दाफाश करते हुए दहशत फैलाने वाले तीन बदमाशों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से एक देशी पिस्टल और कारतूस जब्त किए.

प्रताप नगर थाना पुलिस ने बताया कि, नौ जून को स्विमिंग पूल में इन बदमाशों ने केटिंग में पेटीज के रुपए देने को लेकर विवाद हुआ था. इसके बाद बदमाशों ने वहां पर तोड़फोड़ की और मौके पर फायरिंग भी की थी. साथ ही केंटीन के गले से 30 हजार रुपए लेकर फरार हो गए.

स्वीमिंग पूल में फायरिंग और अपहरण कर 2 करोड़ की फिरौती मांगने वालों को पुलिस ने दबोचा

घटना के बाद पुलिस ने एक टीम का गठन कर वारदात में शामिल रवि मीणा, देवेश मीणा और सोनू मीणा को दबोच लिया. शुरुआती जांच में सामने आया कि देवेश मीणा ने भरतपुर से अपने दोस्त से 28 हजार रुपए में अवैध पिस्टल खरीदी थी. उसके जरिए दहशत फैला रहा था. उसके साथ प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने वाले कुछ छात्र भी शामिल हैं और गिरफ्तार आरोपी रवि मीणा खुद सिविल सर्विसेज की तैयारी कर रहा है. साथ ही प्रताप नगर पुलिस ने दूसरी बड़ी कार्रवाई करते हुए मुरली गुर्जर अपहरण कांड में अपहरणकर्ताओं को गिरफ्तार किया है. उनके कब्जे से देशी पिस्टल के साथ चोरी की बाइक जब्त की है.

दरअसल, बिना नंबरों की गाड़ी में सवार होकर आए अपहरणकर्ताओं ने सेक्टर 16 में स्थित जिम में मुरलीराम गुर्जर और उसके साथी मुन्नीराज मीणा का अपहरण कर लिया. इसकी एवज में परिजनों से दो करोड़ रुपए फिरौती की मांग की. उसके बाद पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए 24 घंटे के भीतर एक मकान की घेराबंदी कर दोनों युवकों को छुड़ा लिया. लेकिन इस दौरान अपहरणकर्ता मौके से फरार हो गए. हालांकि पुलिस ने स्पेशल टीम बनाकर अपहरणकर्ताओं को भी दबोच लिया, जिनके कब्जे से जिंदा कारतूस के साथ एक देशी पिस्टल और लग्जरी बाइक बरामद हुई है.

फिलहाल प्रताप नगर थाना पुलिस दोनों प्रकरणों की कड़ी जांच कर रही है, जिसमें अपहरण मामले में आरोपी राजू पंडित पर सांगानेर और महेशनगर में भी हत्या के प्रयास करने के मुकदमे दर्ज हैं. वहीं स्वीमिंग पूल फायरिंग के पीछे एक बड़ी गैंग का खुलासा हो सकता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details