राजस्थान

rajasthan

राजस्थान में अगला CM कौन ? के बीच वसुंधरा के बंगले के बाहर लगे मोदी को बधाई देते बड़े होर्डिंग, क्या है सियासी संदेश ?

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Dec 6, 2023, 9:34 PM IST

प्रदेश में मुख्यमंत्री कौन होगा इसको लेकर यक्ष प्रश्न बना हुआ है. बुधवार को पार्टी मुख्यालय पर विधायकों की आवाजाही के बीच पूर्व सीएम वसुंधरा राजे बंगले के बहार लगे होर्डिंग ने सियासी गलियारों में चर्चा तेज कर दी.

PM Modi Hoardings Outside Vasundhara Raje Residence
राजस्थान में अगला CM कौन

जयपुर.प्रदेश में 25 नवंबर को विधानसभा चुनाव के लिए मतदान हुआ और 3 दिसंबर को जनता का जनादेश सबके सामने आ गया. प्रदेश की जनता ने भारतीय जनता पार्टी को बहुमत के साथ जनादेश दिया, लेकिन पार्टी तीन दिन में ये तय नहीं कर पाई की मुख्यमंत्री कौन होगा? सीएम पद के लिए बीजेपी खेमे में कई नाम पर चल रहे हैं. कहा ये भी जा रहा है कि इस बार नए चेहरे को मौका दिया जा सकता है. इन्हीं कयासों के बीच पूर्व सीएम वसुंधरा राजे के बंगले के बहार लगे होर्डिंग ने सियासी गलियारों में चर्चा तेज कर दी है. इन होर्डिंग्स में राजस्थान सहित तीन राज्यों में भाजपा की सरकार बनने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बधाई और शुभकामनाएं दी गईं. चर्चा है कि विधायकों की आवाजाही के बीच होर्डिंग के जरिए मैसेज देने की कवायद की गई है. वहीं, पार्टी मुख्यालय पर भी नव निर्वाचित विधायकों के आने का सिलसिला जारी रहा.

राजनितिक मैसेज देने की कोशिश :दो दिन पहले तक पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे अपने आवास पर विधायकों की फौज इकट्ठा करके बगावत के मूड में नजर आ रहीं थीं, लेकिन मंगलवार रात आनन-फानन में उनके घर के बाहर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की फोटो सहित राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की जीत की बधाई के पोस्टर लगा दिए गए. इससे राजनीतिक गलियारों में नई चर्चा शुरू हो गई है. चर्चा है कि राजे के घर पर विधायकों के जमावड़े से बगावत के मैसेज को मैनेज करने के लिए यह होर्डिंग लगवाए गए हैं. हालांकि, राजे होर्डिंग से संभवतः यह मैसेज भी देना चाह रहीं हैं कि वह भाजपा की मजबूत सिपाही हैं और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में उन्हें पूरा विश्वास है.

पढ़ें. राजस्थान बीजेपी में CM के नाम से पहले बने दो पावर सेंटर, वसुंधरा राजे के आवास और बीजेपी मुख्यालय पहुंच रहे विधायक

होर्डिंग में पीएम मोदी की फोटो के नीचे बड़े अक्षरों में केवल राजे का नाम लिखा है. नाम के पहले न तो भाजपा की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और न ही पूर्व मुख्यमंत्री लिखा है. पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के घर चुनाव परिणाम आने के दूसरे दिन से लगातार अब तक 30 से अधिक विधायक मिलने आ चुके हैं, जिसे उनके सीएम पद को लेकर पावर पॉलिटिक्स से जोड़कर देखा जा रहा है. हालांकि, राजे समर्थकों का कहना है कि वसुंधरा राजे राजस्थान की बड़ी नेता हैं और चुनाव जीतने के बाद विधायक खुद ही उनसे मिलने आ रहे हैं. होर्डिंग लगाकर राजे भी मैसेज देना चाह रहीं हैं कि वह पूरी तरह भाजपा के साथ हैं.

पार्टी मुख्यालय पर विधायक :वहीं, सियासी गलियारों में चल रही चर्चाओं के बीच नवनियुक्त विधायकों का पार्टी मुख्यालय पर आने का सिलसिला जारी रहा. बुधवार को करीब 8 से 10 विधायक प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी से मुलाकात करने पहुंचे. कुछ विधायक पूर्व सीएम वसुंधरा राजे के सिविल लाइन स्थित बंगला नंबर 13 भी पहुंचे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details