राजस्थान

rajasthan

लगातार कमजोर होता जा रहा है NDA का गठबंधन : सचिन पायलट

By

Published : Nov 12, 2019, 2:00 PM IST

Updated : Nov 12, 2019, 2:29 PM IST

राजस्थान कांग्रेस अध्यक्ष सचिन पायलट ने महाराष्ट्र में चल रही उठापटक के लिए भाजपा और शिवसेना दोनों ही पार्टियों को सारी परिस्थितियों के लिए जिम्मेदार बताया है.

Sachin Pilot, सचिन पायलट

जयपुर. प्रदेश के उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट ने बताया कि अब सारा निर्णय गवर्नर साहब को करना है. मंगलवार को कांग्रेस कोर कमेटी की बैठक होगी. जिसमें निर्णय लिया जाएगा कि कांग्रेस पार्टी और उनके विधायक क्या कदम उठाएंगे. उन्होंने भाजपा पर सवाल उठाते हुए कहा कि भाजपा और शिवसेना का जो गठबंधन था, दोनों ने साथ मिलकर चुनाव लड़ा और बहुमत भी मिल गया, लेकिन ऐसे क्या कारण थे कि व्यक्तिगत महत्वाकांक्षा इतनी बढ़ गई कि एलायंस पार्टनर को अंधेरे में रख रहे हैं.

लगातार कमजोर होता जा रहा हैं एनडीए गठबंधन - सचिन पायलट

सचिन पायलट ने कहा कि शिवसेना के मंत्री ने एनडीए से इस्तीफा दिया है. एनडीए का गठबंधन लगातार कमजोर हो रहा है. अब वैकल्पिक व्यवस्था क्या होगी कैसे महाराष्ट्र में सरकार बन सकती है सभी ऑप्शंस को लोग तलाश कर रहे हैं. एनसीपी, कांग्रेस और बाकी सहयोगी दल भी ऑप्शंस की तलाश कर रहे हैं. आज कांग्रेस कोर कमेटी की मीटिंग है. जिसमें संभव है कि अंतिम निर्णय लिया जाएगा कि कांग्रेस की क्या भूमिका रहेगी.

भाजपा पर निशाना साधते हुए पायलट ने कहा कि जनता देख रही है. जिन्होंने 5 साल महाराष्ट्र में शासन किया, इसके बाद बहुमत भी मिला, लेकिन क्या कारण रहे कि वह लोग सरकार बनाने में असमर्थ हैं. सबसे बड़ा दल भाजपा जीत कर आयी, लेकिन उन्होंने हाथ खड़े कर दिए कि हम सरकार नहीं बना पाएंगे.

पढे़ं- उदयपुर: मोहनलाल सुखाड़िया विश्वविद्यालय के पूर्व छात्र नेताओं ने कांग्रेस को दिया समर्थन, कहा- भाजपा ने बिगाड़ी उदयपुर की हालत

इसी के साथ पायलट ने कहा कि ऐसी क्या अनबन थी, सत्ता का क्या लोभ था, आपस में क्या लड़ाई थी और क्या वादाखिलाफी हुई थी, शिवसेना और भाजपा के बीच मतभेद क्यों खड़े हुए. आखिरकार 30 साल पुराना आपस का मेल मिलाप क्यों समाप्त हो गया. इन सब सवालों के जवाब जनता दोनों दलों से मांगेगी.

Last Updated : Nov 12, 2019, 2:29 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details