राजस्थान

rajasthan

जयपुर: रिसोर्ट में चोरी करने वाली नकबजन गैंग का पर्दाफाश, 2 आरोपी गिरफ्तार

By

Published : Aug 23, 2020, 4:08 AM IST

राजधानी पुलिस ने शनिवार को नकबजनी करने वाली गैंग का पर्दाफाश करते हुए, 2 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. आरोपियों ने 4 अप्रैल को रानी बाग रिसोर्ट में चोरी की वारदात को अंजाम दिया था.

Naqbajan gang arrested News Jaipur
रिसोर्ट में चोरी करने वाली नकबजन गैंग का पर्दाफाश

जयपुर.राजधानी जयपुर के आमेर थाना पुलिस ने नकबजनी करने वाली गैंग का पर्दाफाश किया है. पुलिस ने रिसोर्ट में चोरी करने के मामले में 2 शातिर नकबजनों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने मामले में आमिर निवासी पप्पू लाल मीणा और छोटे लाल मीणा को गिरफ्तार किया है.

आरोपियों ने 4 अप्रैल को रानी बाग रिसोर्ट में चोरी की वारदात को अंजाम दिया था. रिसोर्ट में आधा दर्जन से ज्यादा एलईडी समेत अन्य सामान चोरी किए थे. पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से चोरी की एलईडी भी बरामद की है. आरोपियों ने पूछताछ में आधा दर्जन से ज्यादा नकबजनी की वारदातें कबूल की है.

डीसीपी नॉर्थ राजीव पचार और एडिशनल डीसीपी सुमित गुप्ता के निर्देशन में थाना पुलिस ने कार्रवाई को अंजाम दिया है. पूछताछ में आधा दर्जन वारदातों का भी खुलासा हुआ है. डीसीपी नॉर्थ राजीव पचार के मुताबिक एक रिसोर्ट में चौकीदार के सोने के बाद चोरों ने अपने औजार से दरवाजे में लगे ताले को तोड़कर रिसोर्ट में प्रवेश किया, और 5 कमरों के गद्दे और एलईडी समेत 1 एसी चोरी कर ले गए.

पुलिस ने मामला दर्ज कर मामले की गंभीरता को देखते हुए एसीपी आमेर सौरभ तिवारी और आमेर थानाधिकारी राजेंद्र सिंह चारण के नेतृत्व में स्पेशल टीम का गठन किया. पुलिस की स्पेशल टीम ने सूचनाएं एकत्रित करते हुए आरोपियों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है.

मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने आरोपियों को दबोचा है. पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से दो एलईडी भी बरामद की है. गिरफ्तार किए गए आरोपियों से अन्य साथियों के बारे में भी पूछताछ की जा रही है, साथ ही वारदात में चोरी किए गए सामान के बारे में भी पूछताछ जारी है. पूछताछ के दौरान और भी कई वारदातों का खुलासा होने की संभावना जताई जा रही है, फिलहाल आमेर थाना पुलिस पूरे मामले की जांच पड़ताल में जुटी हुई है.

पढ़ें-श्रीगंगानगर: नशीली गोलियों की तस्करी करने वाले 2 आरोपी गिरफ्तार

भू-माफिया गिरफ्तार

राजधानी जयपुर के सांगानेर सदर थाना पुलिस ने भूमाफिया को गिरफ्तार किया है. पुलिस की गिरफ्त में आया आरोपी घनश्याम शर्मा है. पुलिस के मुताबिक पीड़िता रचना स्वामी ने सांगानेर सदर थाने में मामला दर्ज करवाया था कि रात 10 बजे पीड़िता के प्लाट पर एक व्यक्ति अपने साथियों के साथ पहुंचा और प्लॉट की बाउंड्रीवाल को तोड़कर छेड़छाड़ की. पुलिस ने मामले को गंभीरता से लेते हुए आरोपियों की तलाश शुरू की.

पुलिस ने स्पेशल टीम का गठन किया महिला और भूमि संबंधित मामला होने पर सांगानेर सदर थाना पुलिस की ओर से त्वरित कार्रवाई करते हुए 12 घंटे के भीतर भूमाफिया घनश्याम शर्मा को गिरफ्तार कर लिया गया. पुलिस आरोपी के अन्य साथियों के बारे में भी तलाश कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details