राजस्थान

rajasthan

ब्लाइंड मर्डर की वारदात का पर्दाफाश, आरोपी गिरफ्तार, नववर्ष पर चाकू से वार कर की थी युवक की हत्या

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Jan 5, 2024, 9:26 PM IST

जयपुर की जयसिंहपुरा खोर थाना पुलिस ने ब्लाइंड मर्डर के मामले में यूपी निवासी आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी ने युवक को नववर्ष मनाने के बहाने बुलाया और चाकू से हत्या कर दी थी.

murder accused arrested
ब्लाइंड मर्डर की वारदात का पर्दाफाश

जयपुर. राजधानी जयपुर की जयसिंहपुरा खोर थाना पुलिस ने ब्लाइंड मर्डर की वारदात का पर्दाफाश करने में सफलता हासिल की है. पुलिस ने हत्या के मामले में यूपी निवासी नफीस अहमद को गिरफ्तार किया है. आरोपी ने नववर्ष के दिन 1 जनवरी को मानपुर सड़वा कब्रिस्तान में दरगाह के पास उवैस नाम के युवक की हत्या की थी. चाकूबाजी करके युवक की हत्या करके फरार हो गया था.

डीसीपी नॉर्थ राशि डोगरा के मुताबिक 2 जनवरी को मानपुर सड़वा कब्रिस्तान में दरगाह के पास एक युवक का शव पड़ा हुआ बरामद हुआ था. पुलिस की स्पेशल टीम ने ब्लाइंड मर्डर की वारदात का खुलासा करने के लिए घटनास्थल के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों के फुटेज खंगाले गए. मृतक की पहचान उत्तर प्रदेश निवासी उवैस खान के रूप में हुई. मौके पर एफएसएल और डॉग स्क्वॉयड को बुलाकर साक्ष्य एकत्रित किए गए.

पढ़ें:ब्लाइंड मर्डर का खुलासा: तीन आरोपी गिरफ्तार, पत्नी ने प्रेमी संग मिलकर करवाई थी पति की हत्या

2 जनवरी को मृतक के पिता सज्जाद हुसैन ने रिपोर्ट दर्ज करवाई थी कि उसका बेटा 8-10 साल से दिल्ली में रहकर काम करता था. चार-पांच दिन से जयपुर आया हुआ था. 1 जनवरी को नफीस नाम के युवक ने बुलाया था और कहा था कि मानपुर सड़वा कब्रिस्तान में दरगाह में चलकर आएंगे. इसके बाद उवैस घर से चला गया था. देर शाम तक घर पर वापस नहीं लौटा, तो मोबाइल फोन पर कॉल किया लेकिन मोबाइल स्विच ऑफ बता रहा था. 2 दिन पहले नफीस और उवैस के बीच झगड़ा भी हुआ था. लेकिन फिर राजीनामा हो गया था. विश्वास में लेकर आरोपी ने उवैस को बुलाकर मानपुर सड़वा कब्रिस्तान में हत्या कर दी.

पढ़ें:ब्लाइंड मर्डर का खुलासा, एक तरफा प्यार में युवक ने की युवती की हत्या

वारदात का तरीका: पुलिस के मुताबिक गिरफ्तार आरोपी से पूछताछ में सामने आया है कि मृतक और आरोपी दोनों दिल्ली में जैकेट सिलाई का काम करते थे. जैकेट सिलाई के दौरान आपस में किसी बात को लेकर झगड़ा हो गया था. इस बात को लेकर मृतक उवैस अपने दोस्तों और गांव में प्रचार कर रहा था कि मैंने मारपीट करके नफीस को दिल्ली से भगा दिया है. इसी बात से आरोपी ने रंजिश रखते हुए उवैस को नववर्ष मनाने के बहाने बुलाया था और अपने साथ दरगाह पर माथा टेकने ले गया. जैसे मृतक ने दरगाह में फातिमा पढ़ना चाहा, तो आरोपी ने चाकू निकालकर मृतक की हत्या कर दी.

पढ़ें:ब्लाइंड मर्डर का खुलासा, हत्या के बाद खुली जेल से फरार हो गया था आरोपी

पुलिस की टीम ने लगातार प्रयास कर दिल्ली, उत्तर प्रदेश समेत कई जगह पर आरोपी के संदिग्ध ठिकानों पर दबिश दी. तकनीकी सहायता के आधार पर आरोपी को चिन्हित करके जाहानाबाद उत्तर प्रदेश से दस्तयाब करके गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की. पुलिस ने ब्लाइंड मर्डर का पर्दाफाश कर हत्या करने वाले आरोपी नफीस को गिरफ्तार करके पूछताछ शुरू कर दी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details