राजस्थान

rajasthan

MoU between RSSC and ABFT: चोटिल खिलाड़ियों के बेहतर इलाज के लिए एमओयू 18 जनवरी को

By

Published : Jan 16, 2023, 8:14 PM IST

चोटिल खिलाड़ियों के बेहतर इलाज के लिए राजस्थान राज्य क्रीड़ा परिषद और अभिनव बिंद्रा फाउंडेशन के बीच 18 जनवरी को एमओयू किया (MoU between Raj sports Council and ABFT) जाएगा. इससे चोटिल खिलाड़ियों का अच्छा इलाज संभव हो सकेगा.

MoU between RSSC and ABFT on January 18 for better treatment of injured players
MoU between RSSC and ABFT: चोटिल खिलाड़ियों के बेहतर इलाज के लिए एमओयू 18 जनवरी को

जयपुर.राजस्थान स्पोर्ट्स काउंसिल (RSSC) और अभिनव बिंद्रा फाउंडेशन (ABFT) के बीच एक एमओयू साइन किया जाएगा, जिसके बाद एसएमएस स्टेडियम में खेलने वाले खिलाड़ियों के चोटिल होने पर उन्हें फाउंडेशन के माध्यम से बेहतर इलाज मिल सकेगा.

राजस्थान राज्य क्रीड़ा परिषद चोटिल खिलाड़ियों को पूरी तरह फिट रखने के नजरिये से अभिनव बिंद्रा की कम्पनी के साथ 18 जनवरी को सवाई मानसिंह स्टेडियम में एमओयू साइन करेगी. राजस्थान राज्य क्रीड़ा परिषद की अध्यक्ष डॉ कृष्णा पूनिया और अभिनव बिंद्रा फाउंडेशन ट्रस्ट (ए.बी.एफ.टी) के बीच यह एमओयू साइन किया जाएगा. अभिनव बिंद्रा ओलंपिक के पहले व्यक्तिगत स्वर्ण पदक विजेता खिलाड़ी हैं.

पढ़ें:राजस्थान में फिर शुरू होगा राजीव गांधी खेल रत्न सम्मान, खेल परिषद को विभाग बनाने को लेकर अगले बजट में की जाएगी घोषणा-सीएम

राजस्थान राज्य क्रीड़ा परिषद के मुख्य खेल अधिकारी वीरेन्द्र पूनिया ने बताया कि अभिनव बिद्रा फाउंडेशन ट्रस्ट ने पहल करते हुए खेल परिषद को यह प्रस्ताव दिया है. उन्होंने बताया कि डॉ कृष्णा पूनिया के आने के बाद खेल परिषद ने जयपुर डॉक्टर्स वेलफेयर सोसायटी के साथ एक एमओयू किया था, जिसके तहत सवाई मानसिंह स्टेडियम में स्पोर्ट्स इंजरी सेंटर खोला गया. इस सेंटर में सप्ताह में तीन दिन खिलाड़ियों को निशुल्क चिकित्सीय सुविधा दी जाती हैं. साथ ही यहां एक रिहेब सेंटर भी खोला गया है. जिसमें चोटिल खिलाड़ियों को रिकवरी के तहत फिजियोथेरेपिस्ट की सुविधा दी जाती है.

पढ़ें:खेल परिषद बनेगा खेल विभाग, तैयार होगा नया इंफ्रास्ट्रक्चर...खिलाड़ियों के लिए बढ़ेंगे अवसर

जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में हर दिन बड़ी संख्या में खिलाड़ी अभ्यास करने पहुंचते हैं. ऐसे में कई बार उन्हें चोट का सामना करना पड़ता है. ऐसे में अब खेल परिषद खिलाड़ियों की चोट को लेकर बीते कुछ समय से बेहतर कार्य कर रहा है. इससे पहले सवाई मानसिंह स्टेडियम में एक रिहैबिलिटेशन सेंटर भी खोला गया है. जहां अत्याधुनिक मशीनों के माध्यम से खिलाड़ियों की चोट को ठीक किया जाता है. इसके अलावा आर्थोपेडिक चिकित्सक सप्ताह में 3 दिन एसएमएस स्टेडियम में अपनी सेवाएं देते हैं और चोटिल खिलाड़ियों का इलाज करते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details