राजस्थान

rajasthan

Firing on Police : बदमाश को पकड़ने गई पुलिस पर फायरिंग, घायल हेड कांस्टेबल ने पीछे कर बदमाश को दबोचा

By

Published : Jul 9, 2023, 8:48 PM IST

राजधानी जयपुर की कमिश्नरेट स्पेशल टीम के हेड कांस्टेबल नेमीचंद पर (Firing on Police) बस्सी थाना इलाके में एक बदमाश ने देशी कट्टे से फायरिंग कर दी. घायल होने के बावजूद उन्होंने पीछा कर बदमाश को दबोच लिया.

Firing on Police
पुलिस पर फायरिंग

जयपुर. राजधानी जयपुर के बस्सी थाना इलाके में एक बदमाश ने उसे पकड़ने गई टीम पर फायरिंग कर दी. फायरिंग की इस घटना में जयपुर कमिश्नरेट की स्पेशल टीम (सीएसटी) के हेड कांस्टेबल घायल हो गए. इसके बावजूद उन्होंने बहादुरी दिखाते हुए पीछा कर बदमाश को दबोच लिया. बताया जा रहा है कि फायरिंग करने वाले बदमाश पर दर्जनभर से ज्यादा मुकदमें दर्ज हैं.

बस्सी थानाधिकारी यशवंत सिंह के अनुसार जयपुर कमिश्नरेट की सीएसटी की एक टीम रविवार को बदमाशों की धरपकड़ के लिए दौसा गई थी. यहां से लौटते समय एएसआई उम्मेद सिंह और हेड कांस्टेबल नेमीचंद को आगरा-जयपुर हाईवे पर बैनाड़ा मोड़ पर बदमाश सुल्तान उर्फ बंटी दिखाई दिया. उन्होंने जैसे ही गाड़ी रोकी बदमाश सुल्तान ने 312 बोर के देशी कट्टे से पुलिस पर फायर कर दिया. गोली हेड कांस्टेबल नेमीचंद की बाजू और छाती को छूते हुए निकली. इससे वे घायल हो गए. इसके बाद बदमाश सुल्तान सड़क क्रॉस कर भागने लगा, लेकिन नेमीचंद ने पीछा कर उसे पकड़ लिया.

पढ़ें. Baran Big News : बारां के मांगरोल में पुलिस पर फायरिंग, फिल्मी स्टाइल में तोड़ी नाकाबंदी...दो जवान घायल

नेमीचंद को पहचानता था बदमाश :बताया जा रहा है कि बदमाश सुल्तान उर्फ बंटी के खिलाफ अलग-अलग थानों में करीब दो दर्जन मुकदमें दर्ज हैं. इनमें से कई मामलों में वह फरार चल रहा है. वह हेड कांस्टेबल को पहचानता था, इसलिए जैसे ही वो गाड़ी से उतरकर उसकी ओर बढ़ा बदमाश ने उन पर कट्टा तान दिया और फायर कर दिया. प्राथमिक उपचार के बाद हेड कांस्टेबल नेमीचंद अब स्वस्थ हैं. इधर घटना के बाद बस्सी थाना पुलिस मौके पर पहुंची और घटनास्थल का मुआयना किया.

महिला सहित दो साथी भागे :बस्सी थानाधिकारी यशवंत सिंह ने बताया है कि बदमाश सुल्तान के साथ एक महिला समेत दो साथी और थे, लेकिन वे मौका देखकर भाग निकले. उनकी पहचान कर पुलिस दोनों को पकड़ने में जुटी हुई है. उन्होंने बताया कि बदमाश सुल्तान को हिरासत में ले लिया गया है. उसके खिलाफ फायरिंग मामले को लेकर मुकदमा दर्ज किया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details