राजस्थान

rajasthan

ओडिशा से आई नाबालिग से दुष्कर्म, जबरन शादी करवाने का भी आरोप, मामला दर्ज

By

Published : May 11, 2023, 6:21 PM IST

राजधानी जयपुर में ओडिशा से आई एक नाबालिग लड़की से दुष्कर्म और जबरन शादी करवाने का मामला सामने आया है. इसे लेकर लड़की के दादा ने प्रताप नगर थाने में मामला दर्ज करवाया है.

Minor rape and forced marriage case in Jaipur
ओडिशा से आई नाबालिग से दुष्कर्म, जबरन शादी करवाने का भी आरोप, मामला दर्ज

जयपुर.राजधानी जयपुर में अपने दादा के साथ आई नाबालिग युवती के साथ जबरन दुष्कर्म करने और उसकी मर्जी के खिलाफ एक युवक से उसकी शादी करवाने का मामला सामने आया है. इस संबंध में लड़की के दादा ने प्रताप नगर थाने में मामला दर्ज करवाया है. इस मामले के आरोपियों की तलाश में पुलिस जुटी है.

प्रताप नगर थानाधिकारी मानवेंद्र सिंह ने बताया कि लड़की के दादा ने थाने में मामला दर्ज करवाया है. उसने अपनी रिपोर्ट में बताया कि वह किसी काम से 5 मई को जयपुर आया था. आंखों से कम दिखाई देने की समस्या के चलते वह अपनी पोती को भी साथ ले आया. जयपुर में उनका एक परिचित राजेंद्र कुमार शर्मा रहता है. उससे फोन पर बात हुई तो वह उसे और उसकी पोती को प्रताप नगर इलाके में द्वारिकापुरी स्थित अपने फ्लैट पर ले गए. वहां ले जाकर उसने उसे और पोती को बंधक बना लिया और मोबाइल व अन्य सामान छीन लिया. रात को जब उसकी आंख खुली तो पोती कमरे में नहीं थी. बाद में पता चला कि दो लोग उसकी पोती को उठाकर ले गए और दुष्कर्म कर वापस कमरे में छोड़ दिया. उन्होंने इस घटना के बारे में किसी को बताने पर जान से मारने और पोती को बेचने की भी धमकी दी.

पढ़ेंःChittorgarh Rape Case : बुजुर्ग ने युवती के साथ किया जबरन दुष्कर्म, मामला दर्ज

कार में ले गए मंदिर, जबरन करवाई शादीः परिवादी ने अपनी रिपोर्ट में बताया कि उसे और उसकी पोती को कुछ लोग 6 मई को कार में बिठाकर एक मंदिर में ले गए. जहां उन्होंने पहले से ही साजिश रची हुई थी और मंदिर में उसकी पोती की शादी संजय नाम के एक लड़के के साथ कर दी. इसके बाद वे पोती को अपने साथ ले गए और उसे खुद के गांव जाने को बोल दिया. इसके साथ ही उसे किसी को भी इस घटना के बारे में बताने से भी मना किया. अब उसने थाने में पहुंचकर रिपोर्ट दी है. जिसके आधार पर आज मामला दर्ज किया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details