राजस्थान

rajasthan

जेडीए की लापरवाही आमजन पर भारी, पानी और बिजली को लेकर परेशानी

By

Published : May 17, 2019, 7:59 PM IST

जेडीए अधिकारी समस्या का हल निकालने के स्थान पर चुनाव आचार सहिंता का हवाला दे रहे. वहीं आमजन मे जेडीए की लापरवाही के कारण गुस्सा है.

आचार सहिंता का हवाला देकर बचने का प्रयास

जयपुर.आमजन के लिए सुविधाओं का दावा करने वाली जयपुर जेडीए की एक लापरवाही जमनालाल बजाज मार्ग के निवासियों के लिए परेशानी का सबब बन गई है. दरअसल जेडीए की ओर से इस क्षेत्र में रोड कटिंग का कार्य कराया जा रहा था. लेकिन ठेकेदार कर्मचारियों की लापरवाही के चलते कार्य के दौरान कई घरों के बिजली व पानी के कनेक्शनों को नुकसान पहुंचा है. यही नहीं क्षेत्र में स्थित मुख्य ट्रांसफार्मर से गुजरने वाली 11 केवी की बिजली लाइन को भी काट दिया.

क्षतिग्रस्त कर दिए पानी और बिजली के कनेक्शन

पावर हाउस के कर्मचारी ने बताया कि जेडीए के काम के दौरान ट्रांसफार्मर की मुख्य लाइन कट गई. जिसका प्रभाव करीब 15 ट्रांसफार्मर पर पड़ा है और सैकड़ों घरों में बिजली बाधित रही. सूचना मिलने पर अब मरम्मत का कार्य किया जा रहा है. जेडीए ठेकेदार की इस लापरवाही से ना सिर्फ घरों में बिजली नहीं आई. बल्कि रोड लाइट पर भी असर पड़ा. जिसके चलते रात में सड़कें अंधेरे में डूबी रही. बावजूद इसके जेडीए अधिकारी आचार संहिता का हवाला देते हुए इस मामले पर बोलने से बच रहे हैं.

Intro:जेडीए के ठेकेदार ने रिपोर्ट कार्ड रिपेयर के दौरान जमनालाल बजाज मार्ग पर कई मकानों के पानी और बिजली कनेक्शन जेसीबी से तोड़ दिए। जिसके चलते भीषण गर्मी में लोगों को बिना कूलर पंखे और पानी के रहना पड़ा।


Body:जेडीए के ठेकेदार की लापरवाही सैकड़ों घरों और उसने रहने वाले बाशिंदों के लिए परेशानी का सबब बन गई। जेडीए के ठेकेदार ने जमनालाल बजाज मार्ग पर रोड कट रिपेयर के दौरान जेसीबी से कई मकानों के पानी के कनेक्शन तोड़ दिए। यही नहीं क्षेत्र में स्थित मुख्य ट्रांसफार्मर से गुजरने वाली 11 केवी की बिजली लाइन को भी काट दिया। जिसके चलते लोगों को अंधेरे में रहना पड़ा। कई दुकानदार नियमित समय से पहले ही दुकान बंद करके घर चले गए। वहीं स्थानीय लोगों को देर रात तक बिजली की समस्या से दो-चार होना पड़ा। जबकि कई घरों में पानी की सप्लाई भी बाधित रही।
बाईट - निखिल वर्मा, स्थानीय
बाईट - किशन सिंह, स्थानीय

पावर हाउस के कर्मचारी ने बताया कि जेडीए के काम के दौरान ट्रांसफार्मर की मुख्य लाइन कट गई। जिसका इफेक्ट करीब 15 ट्रांसफार्मर पर पड़ा। और सैकड़ों घरों में बिजली बाधित रही। सूचना मिलने पर अब मरम्मत का कार्य किया जा रहा है।
बाईट - बलवंत सिंह, कर्मचारी, पावर हाउस


Conclusion:जेडीए ठेकेदार की इस लापरवाही से ना सिर्फ घरों में बिजली नहीं आई। बल्कि रोड लाइट पर भी असर पड़ा। जिसके चलते रात में सड़कें अंधेरे में डूबी रही। बावजूद इसके जेडीए अधिकारी आचार संहिता का हवाला देते हुए इस मामले पर बोलने से बच रहे हैं।

ABOUT THE AUTHOR

...view details