राजस्थान

rajasthan

जयपुर ट्रैफिक पुलिस का कच्ची बस्तियों में तीन दिवसीय कोरोना जागरूकता अभियान शुरू

By

Published : Sep 8, 2020, 6:30 PM IST

राजधानी जयपुर में ट्रैफिक पुलिस द्वारा मंगलवार से कच्ची बस्तियों में तीन दिवसीय जागरूकता अभियान शुरू किया गया है. इस अभियान को चलाने का मुख्य मकसद सरकार द्वारा बढ़ाई गई चालान राशि को लेकर लोगों को जागरूक करना और कोरोना से बचाव को लेकर प्रेरित करना है.

awareness-campaign, jaipur news in hindi, जयपुर ट्रैफिक पुलिस, कच्ची बस्तियां, जागरूकता अभियान, jaipur-traffic-police campaign, jaipur-traffic-police, awareness-campaign, campaign-in-raw-habitations
ट्रैफिक पुलिस का कच्ची बस्तियों में तीन दिवसीय जागरूकता अभियान शुरू

जयपुर.ट्रैफिक पुलिस द्वारा मंगलवार से राजधानी की कच्ची बस्तियों में तीन दिवसीय जागरूकता अभियान शुरू किया गया है. जागरूकता अभियान की शुरुआत कठपुतली नगर कच्ची बस्ती से की गई. इस दौरान डीसीपी ट्रैफिक आदर्श सिधु, एडिशनल डीसीपी ट्रैफिक ललित शर्मा और सतवीर सिंह ने बस्ती की महिलाओं और बच्चियों को यातायात नियमों की जानकारी दी. साथ ही कोरोना से बचाव के उपाय भी बताए. इस दौरान महिलाओं एवं बच्चियों को साफ सफाई का विशेष ध्यान रखने के लिए प्रेरित किया गया.

ट्रैफिक पुलिस का कच्ची बस्तियों में तीन दिवसीय जागरूकता अभियान शुरू
डीसीपी ट्रैफिक आदर्श सिधु ने बताया कि जयपुर ट्रैफिक पुलिस द्वारा तीन दिवसीय जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है. जिसके तहत राजधानी जयपुर की तमाम कच्ची बस्तियों को कवर किया जाएगा. महिलाओं एवं बच्चियों को यातायात नियमों के प्रति जागरूक करने के साथ ही उन्हें कोरोना से बचाव के उपाय भी बताए जाएंगे. इसके साथ ही जागरूकता अभियान के साथ-साथ महिलाओं एवं बालिकाओं को सैनिटरी नैपकिन, साबुन, जूस, मास्क व अन्य सामान भी बांटा जाएगा.

ये भी पढ़ें:कोरोना LIVE : 24 घंटों में सामने आए 75,809 नए मामले, 1,133 मौतें

ये भी पढ़ें:चीन का झूठ उजागर, भारतीय सेना ने बताया- पीएलए ने की थी फायरिंग

इस अभियान को चलाने का मुख्य मकसद सरकार द्वारा बढ़ाई गई चालान राशि को लेकर लोगों को जागरूक करना और कोरोना से बचाव को लेकर प्रेरित करना है. इस अभियान के लिए जयपुर ट्रैफिक पुलिस द्वारा अनेक कच्ची बस्तियों को चिन्हित किया गया है. जहां पर जागरूकता अभियान चलाया जाएगा और नुक्कड़ नाटक के माध्यम से भी लोगों को जागरूक किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details