राजस्थान

rajasthan

'सैनिक राजनीति के लिए नहीं बल्कि देश सेवा और सम्मान के लिए करते हैं काम'

By

Published : May 8, 2021, 7:51 PM IST

जयपुर ग्रामीण सांसद कर्नल राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने फुलेरा क्षेत्र के भूतपूर्व सैनिकों से कोरोना संकट के दौर में आपदा प्रबंधन के कार्यों में जुटने का आह्वान किया. उन्होंने कहा कि सैनिक राजनीति के लिए नहीं बल्कि देश सेवा और सम्मान के लिए काम करते हैं. भूतपूर्व सैनिकों में आज भी देश सेवा का जज्बा बरकरार है.

Colonel Rajyavardhan Singh Rathore Appeal, jaipur news
जयपुर ग्रामीण सांसद कर्नल राज्यवर्धन सिंह राठौड़

जयपुर. भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता और जयपुर ग्रामीण सांसद कर्नल राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने कोरोना की दूसरी लहर की भयावहता के चलते शनिवार को फुलेरा विधानसभा क्षेत्र के भूतपूर्व सैनिकों के साथ ऑडियों काॅन्फ्रेंसिंग के माध्यम से संवाद किया. उन्होंने भूतपूर्व सैनिकों से कोरोना आपदा प्रबंधन में जुटने का आह्वान किया है. कर्नल राज्यवर्धन ने भूतपूर्व सैनिकों को संबोधित करते हुए कहा कि कोरोना संकट की इस घडी में सरकार का सहयोग करते हुए हम सभी को अपनी-अपनी जिम्मेदारी निभानी है.

पढ़ें-कोरोना ने तोड़ी एविएशन सेक्टर की कमर, रोजाना करीब 1 दर्जन फ्लाइट हो रही रद्द

भूतपूर्व सैनिकों में आज भी देश सेवा का जज्बा बरकरार है. ऐसा हो ही नहीं सकता कि देश पर कोई संकट हो और सैनिक देश के साथ खड़ा न हो. उन्होंने कहा कि सैनिक राजनीति के लिए नहीं बल्कि देश सेवा और सम्मान के लिए काम करते हैं. सेना ने जो गुण सिखाए हैं. वे हमारे व्यक्तित्व में है.

कर्नल राज्यवर्धन ने कहा कि हमें सरकार की गाइड लाइन का पालन करते हुए अपनी जिम्मेदारी निभानी है और कोरोना की चेन को तोड़ने के लिए खुद को सुरक्षित रखते हुए जनता को जागरूक करना है. उन्होंने भूतपूर्व सैनिकों से आमजन को वैक्सीनेशन के लिए ज्यादा से ज्यादा प्रेरित करने का आह्वान किया. मास्क और सैनिटाइजर ज्यादा से जयादा लोगों तक पहुंचाने और इम्युनिटी बढ़ाने के तरीकों के बारे में लोगों को जागरूक करने पर भी जोर दिया. उन्होंने कहा कि लोगों से आग्रह करें कि अति आवश्यक कार्य होने पर ही घरों से बाहर निकले. जरूरतमंद लोगों की हरसंभव सहायता करने की भी उन्होंने अपील की.

ABOUT THE AUTHOR

...view details