राजस्थान

rajasthan

EMI नबंर के आधार पर जयपुर पुलिस ने ढूंढे 1432 मोबाइल

By

Published : Jul 8, 2020, 10:18 PM IST

जयपुर पुलिस कमिश्नरेट की टीम ने चोरी और गुम हुए हजारों मोबाइलों को उनके EMI नंबर के आधार पर ट्रेस करके ढूंढा है. इस दौरान जयपुर पुलिस कमिश्नरेट की टीम को 1 हजार 432 मोबाइल ढूंढने में सफलता हाथ लगी है.

Jaipur Police Commissionerate News, जयपुर पुलिस कमिश्नरेट न्यूज
जयपुर पुलिस कमिश्नरेट की टीम ने ढूंढ निकाले मोबाइल

बस्सी (जयपुर).राजधानी की पुलिस कमिश्नरेट टीम ने 'अपना मोबाइल-अपने हाथ' नाम की एक मुहिम चलाई थी, जिसके तहत जयपुर पुलिस कमिश्नरेट की ओर से चोरी और गुम हुए हजारों मोबाइलों को उनकी ईएमआई नंबर के आधार पर ट्रेस करके ढूंढा गया. जयपुर पुलिस कमिश्नरेट की टीम को 1 हजार 432 मोबाइल ढूंढने में सफलता हाथ लगी है. जिनमें 338 मोबाइल फोन जयपुर शहर पूर्व, 40 मोबाइल कानोता थाना क्षेत्र और 15 मोबाइल बस्सी थाना इलाके के थे.

जयपुर पुलिस कमिश्नरेट की टीम ने ढूंढ निकाले मोबाइल

पुलिस ने गुमशुदगी के आधार पर मोबाइल के मालिकों की तलाश शुरू कर दी और बुधवार को बस्सी एसीपी कार्यालय में बस्सी एसीपी सुरेश सांखला के नेतृत्व में बस्ती थाना अधिकारी शिवकुमार भारद्वाज और कानोता थाना अधिकारी नरेंद्र खीचड़ ने मोबाइल मालिकों को चोरी और गुम हुए मोबाइल दिए.

जयपुर पुलिस कमिश्नरेट की टीम ने बरामद किए गए मोबाइलों की कीमत करीब सवा 2 करोड़ रुपए आंकी है. बस्सी एसीपी ने आमजन को मीडिया के माध्यम से संदेश देते हुए कहा कि कभी भी अगर आपका मोबाइल गुम हो जाता है, तो संबंधित थाने में गुमशुदगी अवश्य दर्ज कराएं. जिससे पुलिस को मोबाइल ट्रेस करने में आसानी हो सके. मोबाइल वापसी के दौरान जिन भी व्यक्तियों को खोए हुए मोबाइल वापस मिले उनके चेहरे पर खुशी देखने को मिली.

पढ़ें-गैंगस्टर विकास दुबे को लेकर राजस्थान SOG अलर्ट, DGP ने दिए निर्देश

कॉन्फ्रेंस के दौरान बस्सी थाना अधिकारी शिवकुमार भारद्वाज ने बताया कि कभी भी सेकंड हैंड मोबाइल नहीं खरीदें. अगर खरीदते हैं तो उसका पुराना बिल अवश्य लें ताकि आप ठगी का शिकार ना हो सकें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details