राजस्थान

rajasthan

ड्रग माफिया के खिलाफ एक्शन: गांजा तस्करी के मामले में 6 आरोपी गिरफ्तार, 2 क्विंटल से ज्यादा गांजा बरामद

By

Published : Nov 29, 2022, 6:47 PM IST

जयपुर पुलिस कमिश्नरेट की क्राइम ब्रांच ने बूंदी के हिंडोली में 2 क्विंटल 87 किलोग्राम अवैध गांजा बरामद किया है. इस गांजे का परिवहन करते 6 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस के अनुसार आरोपी आंध्रप्रदेश से गांजा लाते थे और इसकी सप्लाई कई गुना दाम पर करते थे.

Breaking News

जयपुर.जयपुर पुलिस कमिश्नरेट की क्राइम ब्रांच टीम ने बूंदी जिले के हिंडोली में ड्रग माफिया के खिलाफ बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है. मंगलवार को पुलिस ने गांजा तस्करी के मामले में 6 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. आरोपियों के कब्जे से 2 क्विंटल 87 किलोग्राम गांजा बरामद किया गया है. इसके साथ ही गांजा बिक्री की राशि 16400 रुपए और परिवहन के उपयोग में लिया गया एक चौपहिया वाहन बरामद किया गया है. आरोपी अवैध मादक पदार्थ गांजा आंध्र प्रदेश से लाकर सप्लाई कर रहे थे.

डीसीपी क्राइम परिस देशमुख के मुताबिक मादक पदार्थ तस्करों के खिलाफ चलाए जा रहे ऑपरेशन क्लीन स्वीप के तहत कार्रवाई करते हुए अवैध गांजा तस्करी के मामले में आरोपी अन्नाराम, मोहम्मद हारून, अयूब खान, मोहम्मद फिरोज, असगर खां और अजय को गिरफ्तार किया है. आरोपी अन्नाराम, मोहम्मद हारुन, मोहम्मद फिरोज और असगर खान नागौर के रहने वाले हैं. वहीं आरोपी कयूब खान जोधपुर और अजय उत्तर प्रदेश का रहने वाला है. आरोपी अन्नाराम अवैध मादक पदार्थ गांजा आंध्र प्रदेश से लेकर आया था.

पढ़ें:राजस्थान CID की मध्य प्रदेश में बड़ी कार्रवाई, 2 करोड़ रुपये का गांजा बरामद...तस्कर गिरफ्तार

आरोपी आंध्रप्रदेश से अवैध गांजा 2000 रुपए प्रति किलोग्राम के हिसाब से खरीद कर 6 से 8000 रुपए प्रति किलोग्राम के हिसाब से डिमांड के अनुसार पैकिंग बनाकर सप्लाई करते थे. पुलिस की टीम आरोपियों से पूछताछ कर रही है. अवैध मादक पदार्थ गांजा सप्लायर और खरीददार के नेटवर्क के संबंध में भी पूछताछ की जा रही है. कार्रवाई में सहायक उपनिरीक्षक दीपक त्यागी की अहम भूमिका रही.

पढ़ें:Jaipur Police Action : पेड़-पौधों की आड़ में गांजे की तस्करी, पुलिस ने लावारिस ट्रक से डेढ़ करोड़ का गांजा किया जब्त

पुलिस के मुताबिक जयपुर पुलिस कमिश्नरेट की क्राइम ब्रांच टीम सूचना के आधार पर बूंदी पहुंची थी. पुलिस ने नाकाबंदी पर टेंपो ट्रैवल गाड़ी को रुकवाकर तलाशी ली, तो उसमें अवैध मादक पदार्थ गांजा के 13 कट्टे बरामद हुए. जिसमें करीब 2 क्विंटल 87 किलोग्राम गांजा बरामद किया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details