राजस्थान

rajasthan

सचिन पायलट की यात्रा से कांग्रेस का लेना देना नहीं, बोले सुखजिंदर-अल्टीमेटम का जवाब सीएम देंगे

By

Published : May 20, 2023, 4:40 PM IST

राजस्थान के कांग्रेस प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा ने कहा कि सचिन पायलट की यात्रा से कांग्रेस का लेना देना नहीं. पायलट के अल्टीमेटम का जवाब सीएम देंगे. कांग्रेस किसी पुराने नेता को नहीं निकालती, पॉलिटिक्स में कोई परमानेंट दुश्मन नहीं होता.

ETV bharat news
सचिन पायलट की यात्रा से कांग्रेस का लेना देना नहीं

सचिन पायलट की यात्रा से कांग्रेस का लेना देना नहीं

जयपुर.राजस्थान के प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा जयपुर पहुंच गए हैं. आज ही सचिन पायलट भी जयपुर आ रहे हैं. जयपुर एयरपोर्ट पर रंधावा ने एक बार फिर दोहराया कि सचिन पायलट ने जो यात्रा निकाली वह उनकी निजी यात्रा थी. उससे कांग्रेस का कोई लेना देना नहीं है, लेकिन इसके साथ ही उन्होंने सचिन पायलट के अल्टीमेटम को लेकर साफ कर दिया कि उस अल्टीमेटम का जवाब तो मुख्यमंत्री देंगे.

ये भी पढ़ेंःसचिन पायलट के रुख से दुविधा में हैं सभी, राजस्थान में गहलोत का विरोध, दिल्ली में कांग्रेस के साथ

यह पायलट की निजी यात्रा थीः रंधावा बोले मैं इतना कहना चाहता हूं कि अगर सचिन पायलट जो आरोप लगा रहे हैं उन्हें फैक्ट के साथ जनता के बीच रखेंगे तो सुखजिंदर सिंह रंधावा वह पहले व्यक्ति होंगे जो खुद मुख्यमंत्री को कहेंगे की इनके आरोपों की फॉस्ट्रैक में जांच हो. रंधावा ने कहा कि पायलट की यात्रा निजी यात्रा है, कांग्रेस का इस यात्रा के साथ कोई लेना देना नहीं है. यात्रा होनी चाहिए लेकिन मैंने पहले भी कहा था कि उसके पहले प्रॉपर बात पार्टी प्लेटफार्म पर होनी चाहिए. पार्टी की मीटिंग में बात रखनी चाहिए थी. वहीं चीफ मिनिस्टर और पूरी कांग्रेस के लीडर बैठते हैं. वहां पर अगर उनकी बात नहीं सुनी जाती है तो हम समझ सकते हैं कि इनकी सुनी नहीं गई और जवाब नहीं दिया गया, इस स्थिति में यात्रा निकाल लेनी चाहिए थी.

ये भी पढ़ेंःसचिन पायलट के मुद्दे पर आलाकमान लेगा फैसला, प्रदेश में रिपीट होगी कांग्रेस की सरकार - सह प्रभारी अमृता

यात्रा की टाइमिंग पर उठाए सवालः रंधावा ने कहा कि अगर पार्टी मीटिंग में सचिन पायलट की आवाज नहीं सुनी जाती तो वह यात्रा निकाल सकते थे, लेकिन कर्नाटक इलेक्शन से पहले अनाउंसमेंट करना वोटिंग से पहले यात्रा निकाल देना यह अच्छी बात नहीं है. करप्शन के अगेंस्ट मैं भी चाहता हूं कि एक्शन होना चाहिए, लेकिन साथ में पायलट को गजेंद्र सिंह शेखावत और संजीवनी मामले में भी वसुंधरा राजे की ही तरह time-bound इंक्वायरी की बात करनी चाहिए थी.

रोज जाती है मेरी रिपोर्टः सुखजिंदर सिंह रंधावा ने सचिन पायलट को लेकर आलाकमान के सामने रिपोर्ट पेश करने की बात पर कहा कि मेरी ओर से आलाकमान को रोजाना एक रिपोर्ट जाती है कि कौन कांग्रेस के अगेंस्ट में बात कर रहा है और कौन कांग्रेस के पक्ष में यह day 2 day रिपोर्ट मेरी ओर से भेजी जाती है.

कांग्रेस पार्टी कभी किसी को नहीं निकालतीः सुखजिंदर सिंह रंधावा ने कहा कि पॉलिटिक्स में कभी कोई परमानेंट दोस्त और परमानेंट दुश्मन नहीं होता. ऐसे में राजस्थान में नेताओं के बीच दूरियां जैसी कोई बात नहीं है. उन्होंने कहा कि जब भी पायलट से बात होगी तो वह सबके सामने करेंगे. सचिन पायलट पर कार्रवाई के सवाल पर कहा कि हम सभी लीडर साथ बैठेंगे, कांग्रेस पार्टी कभी किसी को नहीं निकालना चाहती. कांग्रेस एक ऐसी पार्टी है जो हर आदमी का सत्कार करती है और जो पुराने लोग हैं उन्हें तो कभी नहीं छोड़ना चाहती. कांग्रेस को कोई छोड़ गया बात अलग है, लेकिन कांग्रेस ने किसी को नहीं छोड़ा. जो छोड़ कर गया उसका हाल सब जानते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details