राजस्थान

rajasthan

Agniveer Recruitment : अब 15 की जगह 20 मार्च तक कर सकते हैं योग्य अभ्यर्थी आवेदन

By

Published : Mar 10, 2023, 4:18 PM IST

राजस्थान में अग्निवीर भर्ती परीक्षा को लेकर (Indian Army Agniveer) बड़ा अपडटे सामने आया है, जहां आवेदन की तारीख को आगे बढ़ा दिया गया है. योग्य अभ्यर्थी अब 15 मार्च की जगह 20 मार्च तक आवेदन कर सकते हैं.

Agniveer Recruitment
अग्निवीर भर्ती के आवेदन कि तारीख को बढ़ाया गया आगे

जयपुर. अगर आप अग्निवीर भर्ती परीक्षा के लिए आवेदन कर रहे हैं तो यह खबर आपके लिए है. अब अग्निवीर भर्ती परीक्षा के लिए इच्छुक अभ्यर्थी 20 मार्च तक आवेदन कर सकते हैं, जबकि पहले यह आवेदन 16 फरवरी से 15 मार्च तक ही लिए जाने थे. अब योग्य भर्ती 20 मार्च तक अपना आवेदन कर सकेंगे.

आपको बता दें कि अग्निवीर भर्ती को लेकर पूरे देश में आवेदन लिए जा रहे हैं. इसी के तहत जोनल रिक्रूटमेंट ऑफिस जयपुर की ओर से भी यह आवेदन लिए जा रहे हैं, जिसके लिए राजस्थान के मूलनिवासी आवेदन कर सकते हैं. 20 मार्च तक आवेदन लेने के बाद 17 अप्रैल से सभी योग्य अभ्यर्थियों की ऑनलाइन परीक्षा होगी. भर्ती परीक्षा को दो भागों में बांटा गया है, जिसमें पहले चरण में ऑनलाइन कंप्यूटर आधारित रिटन एग्जाम होगा, तो दूसरे चरण में भर्ती रैली का आयोजन होगा.

पढ़ें :Special : आधे राजस्थान का नहीं सेना भर्ती में रुझान, इन जिलों में 1000 युवा भी नहीं करते आवेदन

ऑनलाइन परीक्षा के लिए अभ्यर्थियों को एडमिट कार्ड जारी किए जाएंगे और सेंटर पर अभ्यर्थी को 30 मिनट पहले पहुंचना होगा, जिसमें अभ्यर्थी को किसी भी तरीके के इलेक्ट्रॉनिक उपकरण ले जाने पर पाबंदी होगी. ऑनलाइन परीक्षा में जिस सवाल का उत्तर गलत होगा, उसमें एक चौथाई नंबर कटेगा. वहीं, जो भर्ती ऑनलाइन कंप्यूटर परीक्षा में पास होंगे उन्हें भर्ती रैली के लिए एडमिट कार्ड जारी किए जाएंगे.

भर्ती रैली के लिए अभ्यर्थी को मूल निवास, जाति प्रमाण पत्र, जैसे अलग-अलग सर्टिफिकेट देने होंगे. भर्ती रैली में जाने से पहले अभ्यर्थी को अपने साथ पैन कार्ड और आधार कार्ड की कॉपी साथ ले जानी होगी. आवेदन प्रक्रिया में अगर किसी अभ्यर्थी को कोई परेशानी आती है तो वो राजस्थान में अलवर, जोधपुर, झुंझुनू, कोटा, जयपुर के आर्मी रिक्रूटमेंट ऑफिस में 10 बजे से 2 बजे तक सहायता प्राप्त कर सकते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details