राजस्थान

rajasthan

लोहावट थाने का हिस्ट्रीशीटर दो साथियों और 450 किलो डोडा-पोस्त के साथ पकड़ा

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Sep 25, 2023, 11:04 PM IST

पुलिस मुख्यालय की सीआईडी क्राइम ब्रांच ने आज जोधपुर जिले में बड़ी कार्रवाई करते हुए लोहावट थाने के हिस्ट्रीशीटर को दो साथियों और 450 किलो अवैध डोडा-पोस्त के साथ पकड़ा है. बदमाशों ने पुलिस पर फायरिंग कर भागने का प्रयास भी किया.

History sheeter arrested in Jodhpur
लोहावट थाने का हिस्ट्रीशीटर पकड़ा

जयपुर. लोहावट थाने के एक हिस्ट्रीशीटर को दो साथियों और 450 किलो अवैध डोडा-पोस्त के साथ पुलिस मुख्यालय की सीआईडी क्राइम ब्रांच ने जोधपुर जिले में कार्रवाई कर दबोचा है. बदमाशों ने पुलिस की नाकाबंदी देखकर भागने का भी प्रयास किया, लेकिन सफल नहीं हुए. उनके कब्जे से दो अवैध हथियार, चार कारतूस और दो कार भी जब्त की है. पुलिस की जवाबी कार्रवाई में तीनों बदमाश चोटिल हुए हैं.

एडीजी (क्राइम) दिनेश एमएन के अनुसार, सीआईडी के हेड कांस्टेबल राकेश जाखड़ को सूचना मिलने पर एक टीम को जोधपुर रेंज की तरफ रवाना किया गया. जोधपुर में टीम को सूचना मिली की एक सफेद रंग की क्रेटा व एक स्विफ्ट कार में मादक पदार्थ भरा हुआ है. जो ब्यावर की तरफ से जोधपुर जाएगी. इस पर बिलाड़ा वृत्ताधिकारी को सूचना दी गई. बिलाड़ा वृत्ताधिकारी और थानाधिकारी ने नाकाबंदी करवाई तो दोनों वाहनों में सवार बदमाश नाकाबंदी तोड़कर और पुलिस टीम पर फायर कर भागने लगे.

पढ़ें:Rajasthan : अजमेर में सवा करोड़ का डोडा-पोस्त जब्त, हवन सामग्री की आड़ में झारखंड से लाई जा रही थी खेप

पुलिस ने लगातार पीछा किया तो तस्कर गाड़ियों को छोड़कर भागने लगे. लेकिन पुलिस ने उन्हें दबोच लिया. दोनों गाड़ियों की तलाशी में 450 किलो डोडा-पोस्त भरा मिला. थाने लाकर पूछताछ में बदमाशों ने अपना नाम हड़मान राम (भाकरी, लोहावट), महेश विश्नोई (फलौदी) और श्रवण विश्नोई (कापरड़ा) बताया. पुलिस ने एनडीपीएस एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर तीनों बदमाशों को गिरफ्तार किया है.

पढ़ें:बाड़मेर में 10 लाख रुपए का अवैध डोडा चूरा जब्त, समदड़ी पुलिस ने एक आरोपी को किया गिरफ्तार

हड़मान पर तस्करी के 35 मुकदमे: पुलिस के अनुसार, पकड़े गए आरोपी हड़मानराम पर प्रदेश के अलग-अलग थानों में तस्करी, आर्म्स एक्ट और शराब तस्करी के 35 मुकदमे दर्ज हैं. वह लोहावट थाने का हिस्ट्रीशीटर है. दिनेश एमएन ने बताया कि टीम का नेतृत्व एसआई सुभाष सिंह तंवर ने किया. इस कार्रवाई में हेड कांस्टेबल राकेश जाखड़ की अहम भूमिका रही. हेड कांस्टेबल महेश सोमरा, रविंद्र सिंह और कांस्टेबल नरेश की तकनीकी क्षेत्र में अहम भूमिका रही.

ABOUT THE AUTHOR

...view details