राजस्थान

rajasthan

राजधानी में तेज रफ्तार का कहर...कार की टक्कर से एक की मौत, एक घायल

By

Published : Aug 12, 2019, 9:57 PM IST

जयपुर में एक बार फिर तेज रफ्तार ने एक युवक की जान ले ली है. शहर के वीआईपी मार्ग जेएलएन रोड़ पर फिर से ऐसी भीषण दुर्घटना देखने को मिली है. जिसमें तेज रफ्तार कार की टक्कर से बाइक सवार 17 वर्षीय युवक की मौत हो गयी और 19 वर्षीय युवक गंभीर रूप से घायल हो गया.

accident at jln road, जेएलएन मार्ग पर दुर्घटना

जयपुर. राजधानी के जेएलएन रोड़ पर गंभीर हादसे रुकने का नाम ही नही ले रहे है. जेएलएन रोड़ के त्रिमुर्ति सर्किल पर तेज रफ्तार से आ रही एक कार ने बाइक को टक्कर मार दी. जिसमें 17 वर्षीय युवक वैभव सिंघल की मौत हो गयी और 19 वर्षीय युवक प्रज्जवल डंगायच गंभीर रुप से घायल हो गया. जिसका एसएमएस अस्पताल के ट्रॉमा सेंटर में इलाज जारी है.

राजधानी के चौराहे पर फिर तेज रफ्तार ने ली जान

पुलिस ने बताया कि वैभव और प्रज्जवल ने जूम रेंट सर्विस से बाइक किराये पर ली थी. रात को दोस्तों के साथ पार्टी करने के बाद सुबह जेएलएन रोड़ स्थित जेडीए सर्किल से त्रिमुर्ति सर्किल होते हुए घर लौट रहे थे. वहीं राजापार्क की ओर से तेज रफ्तार में आ रही कार ने त्रिमुर्ति सर्किल पर बाइक को टक्कर मार दी. जिसके बाद कार चालक मौके से फरार हो गया. जिसके बाद स्थानीय लोगों ने घायलों को एसएमएस अस्पताल पहुंचाया. जिस दौरान वैभव की रास्ते में ही मौत हो गयी. साथ ही गंभीर रुप से घायल प्रज्जवल का उपचार जारी है.

पढ़ें-सोनिया गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस मजबूती से आगे बढ़ेगी : डोटासरा

दुर्घटना में मृतक वैभव के पिता का कहना है कि मामले में कार मालिक की रजिस्ट्रेशन नंबर के आधार पर पहचान कर ली गयी है. झोटवाड़ा निवासी महिला विमलेश के रुप में कार मालिक की पहचान हुई है. लेकिन अभी तक पुलिस कार चालक तक नही पहुंच पायी है. परिजनों का आरोप है कि पुलिस उन्हें मुकदमा दर्ज नही कराने तक की सलाह दे रही है. जिस पर पुलिस ने बताया कि मामले में एक टीम बनाकर झोटवाड़ा भेजी गयी है. जल्द ही आरोपी कार चालक को गिरफ्तार कर लिया जायेगा. पुलिस ने कार और बाइक को जब्त कर
थाने ले आयी है.

Intro:जयपुर में एक बार फिर से तेज रफ्तार ने एक युवक की जान ले ली। शहर के वीआईपी मार्ग जेएलएन रोड़ पर फिर से ऐसी भीषण दुर्घटना देखने को मिली है, जिसमे तेज रफ्तार से आ रही कार की टक्कर से बाइक सवार 17 वर्षीय युवक की मौत हो गयी वहीं 19 वर्षीय घायल युवक का उपचार जारी है।Body:

एंकर : राजधानी के जेएलएन रोड़ पर गंभीर हादसे रुकने का नाम ही नही ले रहे है। जेएलएन रोड़ के त्रिमुर्ति सर्किल पर तेज रफ्तार से आ रही एक कार ने बाइक के टक्कर मार दी। सुबह 4 बजे हुई इस दुर्घटना में 17 वर्षीय बालक वेभव सिंघल की मौत हो गयी वहीं 19 वर्षीय युवक प्रज्जवल डंगायच गंभीर रुप से घायल हो गया जिसका एसएमएस अस्पताल के ट्रोमा में उपचार जारी है।

दुर्घटना थाना पुलिस ने बताया कि वेभव और प्रज्जवल ने जूम रेंट सर्विस से बाइक किराये पर ली थी। रात को दोस्तों के साथ पार्टी करने के बाद सुबह जेएलएन रोड़ पर जेडीए सर्किल से त्रिमुर्ति सर्किल होते हुए घर लोट रहे थे, इस दौरान राजापार्क से तेज रफ्तार में आ रही कार ने त्रिमुर्ति सर्किल पर बाइक को टक्कर मार दी। दुर्घटना के बाद कार चालक मौके से फरार हो गया वहीं स्थानीय लोगों ने घायलों को एसएमएस अस्पताल पहुंचाया। घायल वेभव की इस दौरान रास्ते में ही मौत हो गयी. गंभीर रुप से घायल प्रज्जवल का उपचार जारी है।

दुर्घटना में मृतक वेभव के पिता का कहना है मामले में कार मालिक की रजिस्ट्रेशन नंबर के आधार पर पहचान कर ली गयी है। झोटवाड़ा निवासी महिला विमलेश के रुप में कार मालिक की पहचान हुई है, लेकिन अब तक पुलिस कार चालक तक नही पहुंच पायी है। परिजनों का आरोप है कि पुलिस उन्हे मुकदमा दर्ज नही कराने तक की सलाह दे रही है। वहीं पुलिस का कहना है कि मामले में एक टीम बनाकर झोटवाड़ा भेजी गयी है, जल्द ही आरोपी कार चालक को गिरफ्तार कर लिया जायेगा। पुलिस कार व बाइक को जब्त कर दुर्घटना थाने पर ले आयी है।

जेएलएन मार्ग के जेडीए सर्किल पर पिछले महिने भी इसी तरह से 2 दुर्घटनाएं देखने को मिली थी जिनमे 4 लोगों की मौत हो गयी, लेकिन उन हादसों से भी पुलिस व प्रशासन ने कोई सबक नही लिया जिसके चलते जेडीए सर्किल के अगले त्रिमुर्ति सर्किल पर ही ये भीषण हादसा देखने को मिला है जिसने एक घर के चिराग को बुझा दिया। पुलिस के साथ साथ जेडीए को भी अब इस सड़क पर सर्वे कराकर दुर्घटनाओं के कारणों का जानने की आवश्यकता है जिससे भविष्य में ऐसे हादसों की पुनरावृति को रोका जा सके.

बाइट १-- संजीव चौहान -- थानाधिकारी,दुर्घटना थाना ईस्ट

बाइट २- बृजगोपाल, मृतक युवक के पिताConclusion:..

ABOUT THE AUTHOR

...view details