राजस्थान

rajasthan

मंत्री के भतीजे पर होटल में मारपीट-तोड़फोड़ का आरोप, सियासी गलियारों में गरमाया मुद्दा, प्रताप सिंह ने कह दी यह बड़ी बात

By

Published : Jul 20, 2023, 10:53 PM IST

प्रदेश के कैबिनेट मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास के भतीजे पर होटल में तोड़फोड़ और मारपीट के आरोपों को लेकर अब सियासत तेज हो गई है. इस मामले में भाजपा नेताओं की ओर से किए गए जुबानी हमले के बाद खाचरियावास ने प्रतिक्रिया दी है.

Allegation on Minister Pratap Singh Nephew
मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास

भाजपा-कांग्रेस आमने-सामने

जयपुर. कैबिनेट मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास के भतीजे हर्षदीप खाचरियावास पर एक होटल में तोड़फोड़ करने और गेस्ट से मारपीट के आरोपों को लेकर अब सियासी गलियारों में भी बयानबाजी तेज हो गई है. इस मामले को लेकर भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता रामलाल शर्मा ने तोड़फोड़ और मारपीट के आरोप में मंत्री के भतीजे की गिरफ्तारी की मांग उठाई है. वहीं, खुद प्रताप सिंह खाचरियावास का कहना है कि इस मामले को गलत तरीके से पेश किया गया है.

खाचरियावास का आरोप है कि जिस युवक को पीड़ित बताया जा रहा है, वह होटल में खाना खाने अपने पति के साथ आई एक महिला से छेड़छाड़ कर रहा था और उनके भतीजे व अन्य लोगों ने मिलकर उसे बचाया है. जिस काम के लिए उसे सम्मानित किया जाना चाहिए, उल्टे उसी पर मुकदमा दर्ज हुआ है.

इस मामले में भी हो कार्रवाईः मीडिया से बातचीत में इस बारे में पूछे गए सवाल पर भारतीय जनता पार्टी के प्रवक्ता रामलाल शर्मा ने कहा कि हकदार को सम्मान और गुनहगार को सजा मिलनी चाहिए. गुनाह करने वाला व्यक्ति यदि सरकार के किसी नुमाइंदे के परिवार का सदस्य हो या रिश्तेदार हो तो उन्हें आगे बढ़कर कहना चाहिए कि कानून अपना काम करे. रामलाल शर्मा ने कहा कि सरकार ने अजमेर में होटल स्टाफ से मारपीट के मामले में अधिकारियों को सस्पेंड किया है तो इस मामले में भी गिरफ्तारी होनी चाहिए, कौन रोक रहा है?.

पढ़ें :मंत्री प्रताप सिंह के भतीजे पर होटल में तोड़फोड़ और स्टाफ-गेस्ट से मारपीट का आरोप, पूरी घटना CCTV में कैद

मंत्री का भतीजा होना गुनाह नहींः मीडिया से बातचीत में मंत्री प्रताप सिंह बोले, किसी मंत्री या राजनीतिक कार्यकर्ता का भतीजा होना गुनाह नहीं है. पुलिस की गाड़ी में जिस व्यक्ति को पकड़कर ले जा रहे हैं, उससे चाकू बरामद हुआ है. हकीकत यह है कि एक महिला अपने पति के साथ होटल में टेबल पर बैठी खाना खा रही थी. तभी एक साइकिक युवक उसके साथ छेड़छाड़ करता है. उसका पति उसे रोकता है तो वो चाकू लेकर आता है. खाचरियावास ने कहा कि मेरा भतीजा और बाकी लोग उसे बचाते हैं. वह युवक शराब के नशे में पुलिस की मौजूदगी में गाली दे रहा है. वह पुलिस के काबू नहीं आया तो भीड़ ने उसे धक्का देकर पुलिस की गाड़ी में बिठाया है. मेरा भतीजा किसी भी वीडियो में तोड़फोड़ करता हुआ दिखाई नहीं दे रहा है.

मंत्री ने होटल मलिक पर भी लगाए आरोपः प्रताप सिंह ने होटल मालिक पर आरोप लगाते हुए कहा कि वह बेईमान और गलत आदमी है. इस पूरे मामले में होटल स्टाफ का कोई झगड़ा ही नहीं है, लेकिन होटल मालिक पार्टी बन गए. क्या वह युवक उनका दोस्त है?. उन्होंने मुकदमा दर्ज करवाया है तो जांच हो जाएगी, लेकिन जिस महिला के साथ छेड़छाड़ हुई उसकी होटल स्टाफ ने मदद नहीं की, जबकि चाकू बरामद हो गया है और उस युवक को पुलिस ने पकड़ लिया है. बता दें कि मंगलवार रात को वैशाली नगर स्थित होटल में स्टाफ-गेस्ट से मारपीट और तोड़फोड़ का मामला सामने आया था. इसे लेकर होटल मालिक की रिपोर्ट पर बुधवार रात को वैशाली नगर थाने में मुकदमा दर्ज करवाया था.

खाचरियावास के बयान पर केंद्रीय मंत्री ने उठाया सवालः केंद्रीय जलशक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने जयपुर के एक क्लब में तोड़फोड़ की घटना के बाद मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास के बयान पर तंज कसा. उन्होंने ट्वीट करते हुए पूछा कि क्लब में हुई यही घटना अगर कांग्रेस के मुख्यालय में हुई होती, मंत्री महोदय क्या तब भी यही बयान देते?. शेखावत ने गुरुवार को अपने बयान में कहा कि राजस्थान की कानून-व्यवस्था के हर मुद्दे पर बोलना जरूरी क्यों है?. ये प्रताप सिंह खाचरियावास के इस बयान से समझा जा सकता है. जब सरकार का मंत्री ही कहे कि क्लबों में रोज तोड़-फोड़ होती है, छोटी-मोटी तोड़फोड़ कर दी, एक ने चाकू निकाल लिया, तीन लोगों का मामला था. वे भूल गए कि तीन लोगों में एक महिला भी थी. केंद्रीय मंत्री शेखावत ने कहा कि इस सरकार को महिलाओं से क्या बैर है पता नहीं?. महिला के सामने चाकू निकाला जाना, मामूली घटना साबित की जा रही है. हो सकता है, इस पर भी महिलाओं का मजाक बनाया जाए, जैसे विधानसभा में दुष्कर्म को मर्दानगी से जोड़कर बनाया गया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details