राजस्थान

rajasthan

जयपुर सीरियल बम ब्लास्टः 15वीं बरसी की पूर्व संध्या पर हनुमान मंदिर में हुई महाआरती

By

Published : May 12, 2023, 10:18 PM IST

जयपुर में 13 मई 2008 को हुए सीरियल बम ब्लास्ट मामले को 15 साल पूरे हो गए हैं. इस मौके पर जयपुर के चांदपोल हनुमान मंदिर में महाआरती और हनुमान चालिसा का पाठ करते हुए मृतकों को श्रद्धांजलि (Maha Aarti in Hanuman temple) दी गई.

Maha Aarti in Hanuman temple
Maha Aarti in Hanuman temple

हनुमान मंदिर में हनुमान चालीसा का पाठ

जयपुर.राजधानी जयपुर में 13 मई 2008 को एक के बाद एक सिलसिलेवार बम धमाके हुए थे. जयपुर सीरियल बम ब्लास्ट की 15वीं बरसी की पूर्व संध्या पर राजधानी जयपुर में चांदपोल हनुमान मंदिर में हनुमान चालीसा के पाठ और महाआरती का आयोजन किया गया. भारतीय जनता पार्टी युवा मोर्चा की ओर से सामूहिक महाआरती में बीजेपी नेता और कार्यकर्ता शामिल हुए.

हनुमानजी की महाआरती और हनुमान चालीसा का पाठ करके बम विस्फोट के मृतकों को श्रद्धांजलि अर्पित की गई. 13 मई 2008 को बम विस्फोट में 71 लोगों की मौत हुई थी और 185 लोग घायल हुए थे. इस दौरान बीजेपी युवा मोर्चा जयपुर शहर के जिला अध्यक्ष सुरेंद्र सिंह पुरुवंशी ने बताया कि गहलोत सरकार की तुष्टीकरण की नीति के चलते आतंकवादी बरी हो गए. कांग्रेस सरकार की सद्बुद्धि और पीड़ितों को न्याय दिलाने के लिए बीजेपी युवा मोर्चा की ओर से हनुमान चालीसा का पाठ और महाआरती का आयोजन किया गया है. आशा करते हैं कि बजरंगबली हमारी मनोकामना पूरी करेंगे और दोषियों को फांसी की सजा होगी.

इसे भी पढ़ें - जयपुर बम ब्लास्ट की 15वीं बरसी कल, सेंटीमेंट के जरिए जयपुर के सियासी गढ़ को मजबूत करने की कोशिश में बीजेपी

बीजेपी के जयपुर शहर जिला अध्यक्ष तेज सिंह ने बताया कि बम ब्लास्ट मामले में सुप्रीम कोर्ट में एसएलपी दायर की गई है भगवान से प्रार्थना करने आए हैं कि हमारी एसएलपी को स्वीकार करके बम ब्लास्ट के आरोपियों को फांसी की सजा दें. पीड़ितों को न्याय दिलाने के लिए भगवान से प्रार्थना की है. भाजपा की जयपुर शहर मंत्री स्नेह लता ने कहा कि दोषियों को फांसी की सजा होनी चाहिए और पीड़ितों को न्याय मिलना चाहिए.

बता दें कि बम ब्लास्ट में कई लोगों की मौत हुई थी. सीरियल बम ब्लास्ट में 3 पुलिसकर्मी भी शहीद हो गए थे. जयपुर बम ब्लास्ट में शहीद हुए पुलिसकर्मियों को आज छोटी चौपड़ पर श्रद्धांजलि अर्पित की गई. पुलिस के अधिकारियों और जवानों ने शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित करके उनकी शहादत को याद किया. बम ब्लास्ट में जयपुर के कोतवाली थाने के दीपक यादव और भारत भूषण शर्मा शहीद हुए थे. वहीं माणक चौक थाने के शहनवाज शहीद हुए थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details