राजस्थान

rajasthan

चिकित्सा विभाग के एक सरकारी आदेश ने बढ़ाई लोगों और पुलिस की मुसीबत

By

Published : Feb 23, 2020, 10:43 AM IST

Updated : Feb 23, 2020, 11:42 AM IST

चौमूं कस्बे के सीएचसी में एक बार फिर से चिकित्सकों की लापरवाही देखने को मिली है. यहां चिकित्सा विभाग के एक आदेश ने पुलिस और स्थानीय लोगों की मुसीबतों को बढ़ाने का काम किया है. इस आदेश से जहां पुलिस परेशान है. वहीं पुलिस से ज्यादा इलाके के लोग परेशान हैं. पढ़ें पूरी खबर...

चौमूं न्यूज, jaipur news
चौमूं में बुजुर्ग का मेडिकल करने से डॉक्टर का इनकार

चौमूं (जयपुर).चौमूं कस्बे के सीएचसी में चिकित्सकों की लापरवाही देखने को मिली है. जब पुलिस मारपीट की शिकार बुजुर्ग महिला का मेडिकल करवाने सरकारी अस्पताल पहुंची तो चिकित्सकों ने मेडिकल करने से इनकार कर दिया. वहीं महिला मेडिकल का इंतजार करती रही पर डॉक्टर चिकित्सा विभाग के आदेश का हवाला देकर टालते रहे.

चौमूं में बुजुर्ग का मेडिकल करने से डॉक्टर का इनकार

दरअसल, चौमूं थाना इलाके के लोहरवाड़ा गांव में एक बुजुर्ग महिला के साथ अज्ञात लोगों ने मारपीट की. इसको लेकर महिला ने पुलिस थाने में शिकायत दर्ज करवाई. पुलिस महिला का मेडिकल मुआयना करवाने के लिए चौमूं के सरकारी अस्पताल पहुंची. जहां चिकित्सकों ने मेडिकल के लिए इनकार कर दिया और 12 किलोमीटर दूर इटावा भोपजी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर मेडिकल करवाने का हवाला देकर पल्ला झाड़ लिया.

यह भी पढ़ें.जयपुर पुलिस राजपासा एक्ट के तहत कस रही अपराधियों पर शिकंजा, हिस्ट्रीशीटर फिरोज सलाखों में कैद

वहीं अस्पताल में काफी देर तक पुलिसकर्मियों और डॉक्टरों के बीच माथापच्ची चलती रही. इधर, बुजुर्ग महिला मेडिकल का इंतजार करती रही, लेकिन चिकित्सक उस आदेश का हवाला देकर टालते रहे. सबसे हैरानी की बात तो यह है की लोहरवाड़ा चौमूं थाना इलाका क्षेत्र में आता है. चौमूं थाने से अस्पताल की दूरी महज 500 मीटर है. जब बात मेडिकल करने की आती है तो 12 किलोमीटर दूर इटावा भोपजी के अस्पताल में मेडिकल करने को कहा जाता है. जबकि इटावा भोपजी का थाना सामोद लगता है.

यह भी पढ़ें.Special : 'नो बैग डे' को लेकर कंफ्यूजन, बिना आदेश जारी स्कूलों में छात्र बिना बैग के पहुंचे

ऐसे में इस आदेश पर और चिकित्सकों की कार्यशैली पर सवाल उठने लगा है. वहीं इस पूरे मामले में चिकित्सा प्रभारी जयंत जैन ने अपनी सफाई में कहा कि विभाग ने ऐसा आदेश निकाला है. आदेश में कहा गया है कि अब जिस जगह पर घटना हुई है उसी घटनास्थल के नजदीक के अस्पताल में ही मेडिकल होगा.

Last Updated : Feb 23, 2020, 11:42 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details