राजस्थान

rajasthan

Gold and Silver Price Today: लगन सीजन में लगातार बढ़ रहे सोने के दाम, चांदी भी हुई महंगी

By

Published : Jan 30, 2023, 1:48 PM IST

Gold and Silver Price Today: जयपुर के स्थानीय सर्राफा बाजार (Jaipur Sarafa market) में आज सोने और चांदी की कीमतों में उछाल देखने को मिला है. जानिए आज के भाव...

Gold and Silver Price Today
शादी के सीजन में बढ़े सोने चांदी के दाम

जयपुर. बीते कुछ समय से सोने और चांदी की कीमतों में लगातार बढ़ोतरी देखने को मिल रही है. सर्राफा कारोबारियों का मानना है कि शादियों के सीजन के चलते सोने में बढ़ोतरी देखने का दौर जारी है. उम्मीद पूरी है कि सोना अपने सर्वोच्च स्तर पर पहुंच सकता है सोमवार को एक बार फिर सोने और चांदी की कीमतों में इजाफा हुआ है. जयपुर सर्राफा बाजार में सोने की कीमतें 60 हजार के करीब पहुंच चुकी है.

सर्राफा कारोबारियों की मानें तो सोने में अभी और तेजी देखने को मिलेगी. वजह मैरिज सीजन है. आगामी 4 से 5 महीने शादियों के सीजन के हैं तो ऐसे में निश्चित तौर पर सोने और चांदी की मांग में बढ़ोतरी होगी और रेट्स भी बढ़ेंगे. सोमवार को जयपुर सर्राफा ट्रेडिंग कमेटी की ओर से जारी की गई कीमतों में सोना 150 रुपए महंगा हुआ. जयपुर के सर्राफा बाजार में 24 कैरेट सोने की कीमत 58,900 रुपए प्रति 10 ग्राम दर्ज की गई और इसके साथ ही सोना रिकॉर्ड स्तर पर पहुंच गया. वही चांदी की कीमतों में भी तेजी देखने को मिली है और चांदी 200 रुपए महंगी हुई और चांदी के दाम ₹70400 प्रति किलो दर्ज की गई.

पढ़ें-Adani Share Market : अडाणी समूह की कंपनियों के शेयरों में मिला-जुला रुख

वहीं 22 कैरेट सोने की कीमतों में भी ₹200 प्रति 10 ग्राम की बढ़ोतरी देखने को मिली. इसके बाद 22 कैरेट सोने के दाम 55,700 रुपए प्रति 10 ग्राम रहे. इसके अलावा 18 कैरेट सोने की कीमत ₹48,700 प्रति 10 ग्राम जबकि 14 कैरेट सोने की कीमत 39,700 रुपए प्रति 10 ग्राम दर्ज की गई. सर्राफा कारोबारियों का मानना है कि आगामी कुछ दिनों तक जैसे-जैसे इन कीमती धातुओं की मांग बढ़ेगी वैसे-वैसे कीमतों में उछाल आ सकता है और सोने के दाम ₹60,000 प्रति 10 ग्राम से ऊपर पहुंच सकते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details