राजस्थान

rajasthan

जयपुरः रेलवे में नौकरी लगाने का झांसा देकर युवक से 10 लाख की ठगी

By

Published : Mar 7, 2020, 5:57 AM IST

राजस्थान न्यूज, जयपुर न्यूज, rajasthan news, jaipur news
रेलवे में नौकरी लगावाने का झांसा देकर युवक से 10 लाख रुपये की ठगी ()

जयपुर में रेलवे की नौकरी लगवाने का झांसा देकर एक युवक से 10 लाख 60 हजार रुपए ठगने का मामला सामने आया है. वहीं युवक ने जवाहर सर्किल थाने में इस पूरे घटना का मामला दर्ज करवाया है.

जयपुर. प्रदेश की जवाहर सर्किल थाना इलाके में रेलवे में टीटी की नौकरी लगवाने का झांसा देकर एक युवक से 10 लाख 60 हजार रुपए हड़पने का मामला सामने आया है. नौकरी नहीं लगने पर जब युवक ने आरोपी से रुपए मांगे तो वह टालता रहा. जिससे परेशान होकर युवक ने जवाहर सर्किल थाने में मामला दर्ज करवाया है.

रेलवे में नौकरी लगावाने का झांसा देकर युवक से 10 लाख रुपये की ठगी

पुलिस के मुताबिक हीरापुरा जानकी विहार निवासी हरीश सैनी ने यह मामला दर्ज करवाया है कि वह दुर्गापुरा स्थित बालाजी टावर के पास कैंटीन चलाता है. उसके पास अजीत सिंह नाम का एक व्यक्ति पिछले 2 साल से आ रहा था.इसलिए पीड़ित कि उससे जान-पहचान हो गई थी.

पढ़ें:अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर रोडवेज बसों में महिलाओं को फ्री यात्रा का तोहफा

उस व्यक्ति ने पीड़ित को रेलवे में टीटी की नौकरी लगवाने का झांसा दिया और कहा कि उसकी रेलवे रेलवे में बड़े अधिकारियों से जान पहचान है. उसे रेलवे में टीटी की नौकरी लगवा देगा लेकिन इसके लिए 12 लाख रुपये का खर्च बताया.

इस पर पीड़ित उसकी बातों में आ गया और उसे पैसे दिया. साथ ही आरोपी ने एग्रीमेंट करके विश्वास दिलाया था कि नौकरी न लगने पर FIR दर्ज करवाने की बात कही. इसके बाद आरोपी ने नौकरी नहीं लगवाई, और पैसे मांगने पर कई बहाने बनाता रहा. उसके बाद पीड़ित ने थाने पहुंचकर मामला दर्ज करवाया है, पीड़ित की रिपोर्ट और बयानों के आधार पर पुलिस आरोपी की तलाश कर रही है. फिलहाल जवाहर सर्किल थाना पुलिस पूरे मामले की जांच पड़ताल में लगी हुई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details