राजस्थान

rajasthan

एसआई भर्ती को लेकर फिर निशाने पर RPSC , किरोड़ी के तंज, तो उपेन यादव के तीखे सवाल

By

Published : Jul 20, 2023, 9:35 AM IST

राजस्थान लोक सेवा आयोग लगातार विवादों से घिरता जा रहा है. इसी कड़ी में सब इंस्पेक्टर भर्ती परीक्षा को लेकर भी आरपीएससी पर सवाल खड़े हो रहे हैं.

किरोड़ी के तंज
किरोड़ी के तंज

जयपुर.भर्ती परीक्षाओं में धांधली और पेपर लीक को लेकर राजस्थान लोक सेवा आयोग लगातार विवादों से घिरता जा रहा है. इसी कड़ी में सब इंस्पेक्टर भर्ती परीक्षा को लेकर भी आरपीएससी पर सवाल खड़े हो रहे हैं. राज्यसभा सांसद किरोड़ी लाल मीणा एक बार फिर से इस मसले को लेकर राज्य लोक सेवा आयोग की निष्पक्षता पर और सरकार के रुख को लेकर तल्खी जाहिर कर रहे हैं. किरोड़ी लाल मीणा ने आरोप लगाया कि RPSC के सदस्य रहे रामू राम राईका के बेटा और बेटी का अच्छी रैंक में एसआई भर्ती में चयन की खबरें आ रही है. पूर्व अध्यक्ष भी ऐसा कर चुके हैं.

सांसद मीणा ने कहा RAS 2018 भर्ती में मिलीभगत से चयन की मैंने पूर्व में सूची जारी की थी. उन्होंने कहा कि RPSC के मौजूदा अध्यक्ष और सदस्य भी यही खेल कर रहे हैं. मीणा का आरोप है कि SI भर्ती में बड़ा फर्जीवाड़ा हुआ है. जिसे वे मुख्यमंत्री जी को तथ्यों सहित पेश कर चुके हैं. उन्होंने कहा कि प्रदेश के युवाओं के साथ बड़ा छलावा किया जा रहा है. फिर भी मुख्यमंत्री गांधारी बनकर बैठे हुए हैं.

उपेन यादव ने भी लगाया आरोप : राजस्थान के बेरोजगार युवाओं की आवाज उठाने वाले और राजस्थान युवा बेरोजगार संघर्ष समिति के अध्यक्ष उपेन यादव ने भी इस मामले को लेकर सरकार को घेरा है. यादव ने कहा कि रामू राम राइका के पुत्र और पुत्री दोनों का राजस्थान SI भर्ती में टॉप रैंक में चयन हुआ है. यदि यह RPSC का पूर्व सदस्य है, तो इनका चयन भी सवालों के घेरे में है. अपने सोशल मीडिया हैंडल पर उपेन यादव ने लिखा कि जो लोग युवा हितैषी बने हुए हैं, और जो पेपरलीक,ओएमआर शीट प्रकरण, RPSC एसआई भर्ती प्रकरण को लेकर आज सोशल मीडिया पर साथ देने की बात कर रहे हैं, उन सभी से अपील है कि 25 जुलाई को साथ देने के लिए शहीद स्मारक जयपुर जरूर पहुंचे.

पढ़ें RPSC on Paper Leak Case: पहली बार आयोग ने जारी किया बयान, कहा- भ्रामक दुष्प्रचार से गुमराह न हों अभ्यर्थी

उपेन यादव ने कहा कि पेपरलीक, दलालों और RPSC के सदस्यों पर लगे आरोपों की संलिप्तता समेत अन्य मुद्दों को लेकर वे 25 जुलाई को शहीद स्मारक पर धरना प्रदर्शन करके सत्याग्रह करेंगे. उपेन यादव ने कहा कि वे युवाओं के भविष्य के साथ नाइंसाफी नहीं होने देंगे. उन्होंने आरोप लगाया कि मुख्यमंत्री कार्यालय के अधिकारियों के साथ पहली दफा कई मांगों को लेकर सहमति बनी थी, लेकिन अभी तक कुछ भी नहीं हुआ है. उन्होंने मांग की है कि राज्य सरकार अपना वादा जल्द पूरा करे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details