राजस्थान

rajasthan

जयपुर: चाकसू में आबकारी विभाग की कार्रवाई, 2500 लीटर वाश नष्ट

By

Published : Jan 28, 2021, 12:53 AM IST

जयपुर के चाकसू उपखंड क्षेत्र में बुधवार को आबकारी विभाग ने कार्रवाई करते हुए 2500 लीटर वाश नष्ट किया. विभाग की कार्रवाई की सूचना मिलते ही आरोपी मौके से फरार हो गया.

Rajasthan News,  Action of Excise Department in jaipur
2500 लीटर वाश नष्ट

चाकसू (जयपुर). जिले के चाकसू उपखण्ड क्षेत्र के कोटखावदा थाना इलाके में बुधवार को आबकारी विभाग की ओर से कार्रवाई की गई. इस दौरान देसी हथकड़ शराब की भट्टियां तोड़ी गई और 2500 लीटर वाश नष्ट की गई.

जिला जयपुर ग्रामीण आबकारी विभाग के निरीक्षक नरपत सिंह गौड़ ने बताया कि चाकसू वृत कोटखावदा थाना क्षेत्र के धरमपुरी और मंडालिया गांव के आसपास इलाके में कार्रवाई की गई. इस दौरान देसी हथकड़ शराब की अवैध रूप से चल रही भट्टियों को तोड़ा और करीब 2500 लीटर वाश नष्ट की गई. उन्होंने बताया कि कार्रवाई की सूचना मिलने पर टीम के आने से पहले आरोपी मौके से फरार हो गया. आबकारी विभाग ने अज्ञात आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

राजगढ़ में रेडिमेड की 3 दुकानों में लाखों की चोरी, मामला दर्ज

अलवर जिले के राजगढ़ में बुधवार को रेडिमेड की तीन दुकानों में चोरी का मामला सामने आया. अज्ञात चोरों ने दुकानों के ताले और शटर तोड़कर लाखों रुपए के कपड़े अन्य समान सहित नगदी चोरी कर ली. चोरी की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और घटनास्थल का जायजा लिया.

अलवर में चोरी

पढ़ें-अलवर: हत्या को दिया था एक्सीडेंट का रूप, पुलिस ने किया खुलासा

वहीं, ढिगावड़ा गांव में आए दिन चोरियों की घटना को लेकर आईटी केंद्र पर व्यापारियों और ग्रामीणों की बैठक आयोजित हुई. बैठक में व्यापारियों ने 13 सदस्यीय कमेटी गठित कर चोरियों से निजात पाने को लेकर बस स्टैंड पर सीसीटीवी कैमरे और गार्ड लगाने का निर्णय लिया. फिलहाल, पुलिस ने पीड़ित की रिपोर्ट पर मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

जालोर में दो बाइक आपस में टकराई, 4 घायल

जालोर जिले के रानीवाड़ा सांचौर हाईवे सड़क मार्ग पर बुधवार को दो मोटरसाइकिल आपस में टकरा गई, जिसमें बाइक सवार 4 युवक गंभीर रूप से घायल हो गए. बता दें कि चारों घायल व्यक्ति गुजरात के निवासी हैं.

बाइक की टक्कर

घटना के बाद वहां मौजूद लोगों ने चारों घायल युवकों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र रानीवाड़ा में भर्ती करवाया. वहीं, दो व्यक्तियों की हालत नाजुक होने की वजह से सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में प्राथमिक उपचार कर दोनों को गुजरात रेफर कर दिया गया. फिलहाल, दो और घायल व्यक्तियों का सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र रानीवाड़ा में इलाज जारी है.

चित्तौड़गढ़ में सट्टा खेलते 7 आरोपी गिरफ्तार

चित्तौड़गढ़ जिला स्पेशल टीम और निम्बाहेड़ा पुलिस ने बुधवार को संयुक्त रूप से दबिश देकर सट्टा खेलते 7 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से सट्टा उपकरण के अलावा 11 हजार से ज्यादा की नगदी बरामद की है.

सट्टा खेलते 7 आरोपी गिरफ्तार

पुलिस अधीक्षक दीपक भार्गव ने बताया कि बुधवार को निम्बाहेड़ा कोतवाली थाना क्षेत्र में बस स्टैंड के पास मोबाइल अंकों पर सट्टा खेलने की सूचना मिली थी. सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने कार्रवाई करते हुए गोकुल पुत्र लेखचंद रेगर, विमलेश पुत्र भंवरलाल धोबी, रोहित पुत्र भंवरलाल गवारिया, ललित पुत्र लकमी लाल जैन, कैलाश पुत्र भाना ओड, दीपेंद्र पुत्र गोविन्दसिंह राजपूत और राजू पुत्र बंशीलाल दमामी को गिरफ्तार किया.

साथ ही कार्रवाई के दौरान पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से 11 हजार 710 रुपए, जुआ सट्टा उपकरण, मोबाइल और पर्चियां जब्त की. फिलहाल, पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details