राजस्थान

rajasthan

DRI Big Action : जयपुर एयरपोर्ट पर पकड़ा 3.5 करोड़ का सोना, दुबई से मिक्सर में छुपाकर लाया था यात्री

By

Published : Jul 29, 2023, 10:21 AM IST

Gold Smuggling on Jaipur Airport, जयपुर एयरपोर्ट पर डीआरआई का बड़ा एक्शन देखने को मिला है. डीआरआई की टीम ने 3.5 करोड़ रुपये का सोना पकड़ा है.

Gold Smuggling on Jaipur Airport
जयपुर में डीआरआई का बड़ा एक्शन

जयपुर. डीआरआई की टीम ने जयपुर एयरपोर्ट पर सोना तस्करी के खिलाफ बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है. डीआरआई ने शुक्रवार को जयपुर एयरपोर्ट पर 5 किलो 829 ग्राम सोने के साथ एक यात्री को पकड़ा. यात्री दुबई से फ्लाइट में बैठकर मिक्सर में तस्करी का सोना छुपाकर लाया था. सोने की कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में करीब 3.5 करोड़ रुपये बताई जा रही है.

डीआरआई अधिकारियों के मुताबिक डीआरआई ने खुफिया इनपुट के आधार पर कार्रवाई को अंजाम दिया है. डीआरआई अधिकारियों को इनपुट मिला था कि दुबई से जयपुर एयरपोर्ट पर आ रही फ्लाइट में सोना तस्करी की जा रही है. डीआरआई की टीम ने जयपुर एयरपोर्ट पर संदिग्ध यात्री को पकड़ कर पूछताछ की तो यात्री संतोषपूर्वक जवाब नहीं दे पाया. चेकिंग करने पर यात्री के पास मिक्सर में तस्करी का सोना बरामद हुआ.

पढ़ें :जयपुर एयरपोर्ट पर दो अलग-अलग कार्रवाई में डेढ़ करोड़ से अधिक का सोना जब्त

मिक्सर में करीब 5 किलो 829 ग्राम सोना बरामद हुआ. बाजार में सोने की कीमत करीब 3.50 करोड़ रुपये बताई जा रही है. यात्री को गिरफ्तार करके पूछताछ की जा रही है. पूछताछ करके पता लगाने का प्रयास किया जा रहा है कि सोना तस्करी कहां से कहां पर की जा रही थी. तस्करी में कौन-कौन लोग शामिल हैं. अब तक कितनी सोना तस्करी की जा चुकी है. आशंका जताई जा रही कि सोना तस्करी के अंदर कई बड़े तस्कर भी शामिल हो सकते हैं. यात्री से पूछताछ के दौरान कई बड़े खुलासे होने की संभावना है.

बता दे की राजधानी जयपुर में लगातार सोना तस्करी के मामले सामने आ रहे हैं. कुछ दिन पहले जयपुर एयरपोर्ट पर कस्टम विभाग की टीम ने भी करोड़ो रुपयों का तस्करी का सोना पकड़ा था. कस्टम विभाग की टीम लगातार एयरपोर्ट पर सोना तस्करी के खिलाफ कार्रवाई कर रही है, लेकिन खुफिया इनपुट के आधार पर डीआरआई ने सोना तस्करी के खिलाफ बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details