राजस्थान

rajasthan

कर्नाटक चुनाव : कांग्रेस के स्टार प्रचारकों की सूची से सचिन पायलट गायब, राजस्थान से केवल अशोक गहलोत का नाम

By

Published : Apr 19, 2023, 5:34 PM IST

कांग्रेस पार्टी की ओर से कर्नाटक चुनाव को लेकर स्टार प्रचारकों की सूची जारी कर दी गई है. इस सूची में राजस्थान से केवल सीएम अशोक गहलोत का नाम है, जबकि सचिन पायलट का नाम शामिल नहीं किया गया है.

Sachin Pilot Ashok Gehlot
सचिन पायलट और अशोक गहलोत

जयपुर. कांग्रेस पार्टी ने कर्नाटक चुनाव के लिए स्टार प्रचारकों की सूची जारी कर दी है. इस सूची में लंबे समय बाद यह देखा गया है कि राजस्थान के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सचिन पायलट कांग्रेस की किसी राज्य की स्टार प्रचारकों की सूची में शामिल नहीं है. पिछले लंबे समय से जिस राज्य में चुनाव हुए हों, सचिन पायलट ही एकमात्र वह नेता रहे हैं जो मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के साथ स्टार प्रचारकों की सूची में शामिल दिखाई देते थे.

ऐसे में एक ओर तो यह कहा जा रहा है कि सचिन पायलट पर अनुशासनहीनता को लेकर कार्रवाई पेंडिंग है, लेकिन दूसरी ओर सचिन पायलट का नाम कर्नाटक चुनाव के स्टार प्रचारकों की सूची से बाहर है. इससे सियासी हलकों में यह चर्चा शुरू हो गई है कि क्या कांग्रेस पार्टी अभी सचिन पायलट को लेकर कोई निर्णय लेने जा रही है. आपको बता दें कि सचिन पायलट के पूर्ववर्ती वसुंधरा राजे सरकार के भ्रष्टाचार के मामलों की जांच अपनी सरकार के 4 साल पूरे होने के बावजूद नहीं होने पर अनशन किया था.

पढ़ें :Rajasthan Politics : रंधावा बोले - पायलट को विधानसभा में अपनी बात रखनी चाहिए थी, उससे बड़ा कोई प्लेटफॉर्म नहीं

11 अप्रैल को हुए पायलट के अनशन से 12 घंटे पहले प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा ने बयान जारी कर यह साफ कर दिया था कि अगर पायलट अनशन करते हैं तो उसे पार्टी विरोधी गतिविधि माना जाएगा. लेकिन सचिन पायलट ने अपने अनशन के कार्यक्रम में कोई बदलाव नहीं किया. वहीं, दिल्ली में इस मामले में बीते कई दिनों से चर्चा का दौर चल रहा है कि सचिन पायलट पर पार्टी कोई कार्रवाई कर सकती है. ऐसे में बुधवार को कर्नाटक चुनाव के स्टार प्रचारकों की सूची में सचिन पायलट के नाम शामिल नहीं होने पर राजनीतिक हलकों में चर्चा तेज हो गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details