राजस्थान

rajasthan

Dalit girl gangraped in Jodhpur : भाजपा की चुप्पी पर कांग्रेस ने खड़े किए सवाल, आरोप- अपराधियों का ABVP से संबंध, सीएम ने किया ट्वीट

By

Published : Jul 16, 2023, 8:47 PM IST

Updated : Jul 16, 2023, 10:39 PM IST

जोधपुर में नाबालिग दलित लड़की से सामूहिक दुष्कर्म के मामले में भाजपा की चुप्पी पर कांग्रेस ने सवाल उठाए हैं. समाज कल्याण विभाग की अध्यक्ष अर्चना शर्मा ने आरोप लगाया कि सामूहिक दुष्कर्म के आरोपियों का अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद से कनेक्शन है. वहीं, इस मामले में सीएम अशोक गहलोत ने भी ट्वीट करते हुए भाजपा पर निशाना साधा है.

Social Welfare Department President Archana Sharma
समाज कल्याण विभाग की अध्यक्ष अर्चना शर्मा

समाज कल्याण विभाग की अध्यक्ष अर्चना शर्मा

जयपुर. जोधपुर में नाबालिग दलित लड़की से गैंगरेप की घटना पर भाजपा नेताओं की चुप्पी को लेकर कांग्रेस ने सवाल खड़े किए हैं. इसे लेकर रविवार को कांग्रेस की ओर से एक प्रेस वार्ता का आयोजन किया गया, जिसमें समाज कल्याण विभाग की अध्यक्ष अर्चना शर्मा ने आरोप लगाया कि गैंगरेप के आरोपियों का अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद से कनेक्शन है. वहीं, सीएम अशोक गहलोत ने भी ट्वीट करते हुए भाजपा पर निशाना साधा है. उन्होंने ट्वीट में लिखा कि 'हमारी बेटियां सुरक्षा व सम्मान की हकदार हैं. जोधपुर और मध्य प्रदेश के दतिया में रेप की घटनाओं में भाजपा और उनके संगठनों से संबद्ध लोगों की सहभागिता की खबरें आ रही हैं. ऐसी घटनाओं से भाजपा का चाल, चरित्र और चेहरा बेनकाब हो चुका है.

भाजपा नेताओं का दोहरा चरित्र :अर्चना शर्मा ने कहा कि जोधपुर में नाबालिग दलित लड़की से सामूहिक दुष्कर्म के आरोपियों को राजस्थान पुलिस ने तत्परता के साथ कार्रवाई करते हुए 180 मिनट में गिरफ्तार कर लिया है. जोधपुर शहर में ऐसी वीभत्स घटना होने के बावजूद स्थानीय सांसद और केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने इस पर एक शब्द भी नहीं बोला. इसका कारण है कि इस घटना के जो आरोपी हैं, उन्हें भाजपा के छात्र संगठन एबीवीपी का प्रचार करने के लिए अलग-अलग जगहों से जोधपुर लाया गया है. भारतीय जनता पार्टी के नेता हर गैर मुद्दे पर भी आक्रामक हो जाते हैं, इतनी बड़ी घटना होने के बावजूद चुप हैं. यह भाजपा नेताओं के दोहरे चरित्र को दर्शाता है.

पढ़ें. Jodhpur Gangrape : जेएनवीयू हॉकी मैदान में नाबालिग के साथ गैंगरेप, तीन छात्र समेत चार आरोपी गिरफ्तार

अपराधियों को बचाने का प्रयास :अर्चना शर्मा ने कहा कि भाजपा के शासन में दलितों के उत्पीड़न और महिलाओं के साथ दुष्कर्म की वीभत्स घटनाएं हुईं थी. उनमें अपराधियों को बचाने के प्रयास भाजपा सरकार ने किए थे. उन्होंने यह भी कहा कि कांग्रेस के शासन में अपराध होते ही पुलिस की ओर से अपराधियों को पकड़ने की त्वरित कार्रवाई की जाती है. पीड़ितों को न्याय दिलवाने के साथ ही अपराधियों को सजा दिलवाई जाती है.

गहलोत ने ट्वीट करके साधा निशानाःजोधपुर रेप के मामले में सीएम अशोक गहलोत ने ट्वीट करते हुए भाजपा पर निशाना साधा है. उन्होंने ट्वीट में लिखा कि 'हमारी बेटियां सुरक्षा व सम्मान की हकदार हैं. बलात्कार की घटनाएं सभ्य समाज के लिए कलंक हैं. ऐसे जघन्य कृत्य की जितनी निंदा की जाए कम है, लेकिन भाजपा नेता हमेशा ऐसी घटनाओं की निंदा करने की बजाए राजनीतिक स्वार्थपूर्ति के लिए सरकार पर झूठे आरोप लगाने लग जाते हैं. जोधपुर और मध्य प्रदेश के दतिया में रेप की घटनाओं में भाजपा और उनके संगठनों से संबद्ध लोगों की सहभागिता की खबरें आ रही हैं. ऐसी घटनाओं से भाजपा का चाल, चरित्र और चेहरा बेनकाब हो चुका है.

आज बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा इन घटनाओं पर मौन रहे और इन घटनाओं की निंदा तक नहीं की जो महिला सुरक्षा पर भाजपा की गंभीरता का परिचायक है. उन्होंने ट्वीट में आगे लिखा कि राजस्थान पुलिस ने जिस मुस्तैदी के साथ महज 2 घंटे में जोधपुर में नाबालिग बिटिया के साथ हुए दुष्कर्म के आरोपियों को गिरफ्तार किया वह प्रशंसनीय है. आरोपी चाहे कितने भी प्रभावशाली क्यों न हों प्रदेश सरकार मासूम बेटी को इंसाफ दिलाने के लिए दोषियों को कठोरतम सजा दिलाएगी'.

Last Updated :Jul 16, 2023, 10:39 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details