राजस्थान

rajasthan

सुरेंद्रपाल सिंह टीटी को मंत्री बनाने का विरोध, कांग्रेस नेताओं ने निर्वाचन आयोग को दी शिकायत

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Dec 31, 2023, 3:44 PM IST

श्रीकरणपुर सीट से भाजपा प्रत्याशी सुरेंद्रपाल सिंह टीटी को मंत्री बनाने को लेकर अब कांग्रेस ने निर्वाचन आयोग को शिकायत दी है. आज कांग्रेस नेताओं ने निर्वाचन आयोग को दी शिकायत में टीटी को मंत्री बनाने को आचार संहिता का उल्लंघन बताया है.

Congress files complaint against Surendra Pal Singh TT
सुरेंद्रपाल सिंह टीटी को मंत्री बनाने का विरोध

जयपुर. श्रीगंगानगर जिले की श्रीकरणपुर सीट पर 5 जनवरी को होने वाले चुनाव में भाजपा प्रत्याशी सुरेंद्रपाल सिंह टीटी को मतदान से पहले मंत्री बनाने को लेकर कांग्रेस ने चुनाव आयोग को शिकायत दर्ज करवाई है. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता रघु शर्मा, पूर्व विधायक संयम लोढा, प्रदेश कांग्रेस कमेटी के महासचिव रामसिंह कस्वां, महासचिव जसवंत गुर्जर और पीसीसी विधि विभाग के अध्यक्ष कुलदीप पूनिया रविवार को निर्वाचन आयोग पहुंचे और इस संबंध में शिकायत दर्ज करवाई है.

इस शिकायत में सुरेंद्रपाल सिंह टीटी को मंत्री बनाने को अचार संहिता और संविधान का उल्लंघन बताया गया है और इस पर कड़ी कार्रवाई करने की मांग की गई है. इस शिकायत में कहा गया है कि श्रीकरणपुर सीट पर 5 जनवरी को मतदान होना है और उससे ठीक पहले वहां से भाजपा प्रत्याशी को मंत्री पद की शपथ दिलवाना मतदाताओं को प्रभावित करने वाला कदम है. इस संबंध में कांग्रेस की ओर से हाईकोर्ट से भी गुहार लगाई जा सकती है.

पढ़ें:मतदान से पहले सुरेंद्रपाल सिंह टीटी को मंत्री बनाने पर डोटासरा बोले-चुनाव आयोग को करेंगे शिकायत, गहलोत ने भी जताई आपत्ति

दरअसल, श्रीकरणपुर सीट पर नामांकन प्रक्रिया पूरी होने के बाद कांग्रेस प्रत्याशी गुरमीत सिंह कुन्नर का निधन हो गया था. इसके चलते वहां 5 जनवरी को मतदान होना है. भाजपा से सुरेंद्रपाल सिंह टीटी प्रत्याशी हैं. जबकि कांग्रेस ने गुरमीत सिंह कुन्नर के बेटे रूपेंद्र सिंह कुन्नर को मैदान में उतारा है. भाजपा की भजनलाल सरकार ने श्रीकरणपुर से चुनाव लड़ रहे सुरेंद्रपाल सिंह टीटी को 30 जनवरी को मंत्री पद की शपथ दिलाई है. जिसका कांग्रेस विरोध कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details