राजस्थान

rajasthan

CCTV फुटेज से खुला योजना भवन में नकदी और सोने का राज, हिरासत में जॉइंट डायरेक्टर

By

Published : May 21, 2023, 9:00 AM IST

योजना भवन के डीओआईटी (DOIT) कार्यालय में मिली नकदी और सोने के मामले में पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज के आधार पर खुलासा कर दिया है. पुलिस ने डीओआईटी (DOIT) विभाग के जॉइंट डायरेक्टर पर शिकंजा कसा है. दो वीडियो में वह अलमारी में बैग रखता और निकालता दिख रहा है.

joint director in custody
joint director in custody

CCTV फुटेज से खुला योजना भवन में नकदी और सोने का राज

जयपुर. योजना भवन में डीओआईटी (DOIT) के सरकारी दफ्तर के बेसमेंट में रखी अलमारियों में 2.31 करोड़ रुपए नकद और एक किलो सोना विभाग के ही जॉइंट डायरेक्टर का था. पुलिस ने इस मामले का पटाक्षेप करते हुए जॉइंट डायरेक्टर वेद प्रकाश यादव को हिरासत में लिया है. दूसरी तरफ इस मामले में सीसीटीवी फुटेज भी सामने आए हैं. जिनमे वेद प्रकाश यादव अलमारी में बैग रखता और निकालता नजर आ रहा है. बताया जा रहा है कि वेदप्रकाश को पुलिस ने एसीबी (ACB) को सुपुर्द किया है.

बता दें कि शुक्रवार रात को योजना भवन के डीओआईटी (DOIT) विभाग के बेसमेंट में रखी अलमारियों में रखे बैग में 2.31 करोड़ रुपए और एक किलो सोना मिला था. ये अलमारियां पिछले कई दिनों से बंद पड़ी थी. जब इन्हें खोलकर देखा तो नकदी और सोना मिला. शुक्रवार रात को मुख्य सचिव ऊषा शर्मा और डीजीपी उमेश मिश्रा की मौजूदगी में पुलिस कमिश्नर आनंद श्रीवास्तव ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इस मामले का खुलासा किया था. इसके बाद से ही पुलिस यह पता लगाने में जुटी थी कि इतनी बड़ी मात्रा में नकदी और सोना यहां किसने छिपाया था. शनिवार को पुलिस ने इस मामले में सीसीटीवी कैमरों के फुटेज के आधार पर कार्रवाई करते हुए संदिग्ध के ठिकानों पर दबिश भी दी थी.

पढ़ें : जयपुर में योजना भवन के बेसमेंट की अलमारी में मिले 2 करोड़ से ज्यादा की नकदी, 1 किलो सोना

अब पुलिस कमिश्नरेट की टीम ने वेद प्रकाश यादव को हिरासत में ले लिया है. पुलिस के आला अधिकारियों का कहना है कि वेद प्रकाश यादव को एसीबी (ACB) को सुपुर्द किया गया है. अब एसीबी (ACB) की टीम उससे पूछताछ कार रही है. इस मामले में आज एसीबी (ACB) की ओर से मामला दर्ज किया जाएगा. इसके बाद एसीबी (ACB) की टीम इस बारे में पूछताछ करेगी कि इतनी बड़ी मात्रा में नकदी और सोना आया कहां से और सरकारी कार्यालय में इसे क्यों रखा गया था ?

ABOUT THE AUTHOR

...view details