राजस्थान

rajasthan

राजस्थान विधानसभा चुनाव से पहले फिर ब्राह्मण समाज भरेगा हुंकार, ब्राह्मण महासंगम का किया ऐलान

By

Published : Apr 23, 2023, 4:56 PM IST

राजस्थान में इसी साल के आखिर में विधानसभा चुनाव होना है. लेकिन अब चुनाव से पहले एक बार फिर से ब्राह्मण समाज हुंकार भरने की तैयारी में है. जिसका रविवार को ऐलान किया गया. साथ ही कहा गया कि सितंबर माह में 5 लाख ब्राह्मणों का महासंगम (Announcement of Brahmin Mahasangam in Jaipur) होगा.

Announcement of Brahmin Mahasangam in Jaipur
Announcement of Brahmin Mahasangam in Jaipur

जयपुर.बीते दिनों विद्याधर नगर स्टेडियम में शक्ति प्रदर्शन कर चुके ब्राह्मण अब विधानसभा चुनाव से ठीक पहले सितंबर में एक बार फिर से अपनी ताकत दिखाएंगे. सितंबर में 5 लाख ब्राह्मणों का महासंगम होने जा रहा है. भगवान परशुराम जन्मोत्सव समारोह के तहत रविवार को शस्त्र पूजन दिवस मनाया गया. इस दौरान ब्राह्मणों के महासंगम को सफल बनाने का संकल्प लिया. सर्व ब्राह्मण महासभा की ओर से परशुराम जन्मोत्सव पर प्रदेश में विभिन्न आयोजन किए जा रहे हैं. इस क्रम में रविवार को जयपुर में भगवान परशुराम की पूजा अर्चना और शस्त्र पूजन किया गया.

इस दौरान मौजूद रहे सर्व ब्राह्मण महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष पं. सुरेश मिश्रा ने उपस्थित ब्राह्मण जनों को शपथ दिलाई कि 'हम सब सर्वजन सुखाय सर्वजन हिताय की भावना के साथ काम करेंगे और समाज के हर व्यक्ति की मदद करेंगे. उन्होंने कहा कि भारत देश को विश्व गुरु बनाने के लिए ब्राह्मण समाज का योगदान सबसे ऊपर होगा. साथ ही उन्होंने कहा कि परशुराम विष्णु के अवतार हैं और मातृ-पितृ भक्ति के सर्वोत्कृष्ट उदाहरण हैं. इतना ही नहीं आगे उन्होंने आतंकियों का नाश करने का भी संकल्प लिया और कहा कि जब-जब आतंकियों ने आतंक फैलाया है उनका समूल नाश किया गया है.

इसे भी पढ़ें - ब्राह्मण महापंचायत के मंच से EWS आरक्षण, हिंदू रिलीजियस एक्ट बनाने और परशुराम जन्मोत्सव पर राष्ट्रीय अवकाश की उठी मांग

मिश्रा ने कहा कि भगवान परशुराम केवल ब्राह्मणों के ही आराध्य नहीं हैं, बल्कि हर वर्ग के लिए मार्गदर्शक हैं. परशुराम शस्त्र और शास्त्र के ज्ञाता थे. ऐसे में हर व्यक्ति को शस्त्र और शास्त्र की जानकारी होनी चाहिए. इस दौरान उन्होंने सितंबर माह में जयपुर में 5 लाख ब्राह्मणों का महासंगम का भी एलान किया. आपको बता दें कि बीते महीने 19 मार्च को ब्राह्मण महापंचायत हुई थी. जिसमें ब्राह्मणों ने शक्ति प्रदर्शन करते हुए प्रमुख राजनीतिक दलों के सामने ब्राह्मणों को विधानसभा चुनाव में 30-30 टिकट देने की मांग उठाई थी. साथ ही मंच से ब्राह्मण सीएम बनाए जाने की भी मांग उठाई गई थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details